राजनाथ ने राज्य इकाईयों से मांगी उम्मीदवारों की सूची

  • राजनाथ ने राज्य इकाईयों से मांगी उम्मीदवारों की सूची
You Are HereNational
Friday, December 20, 2013-11:53 PM

जालंधर (पाहवा): चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में भारी मतदान होने तथा कांग्रेस के सफाए के कारण पार्टी इन दिनों काफी उत्साहित है। इसी उत्साह में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सभी प्रदेश इकाईयों को लोकसभा चुनावों के लिए तैयीर कसने के लिए फरमान जारी कर दिया है।

जानकारी के अनुसार राजनाथ सिंह ने सभी प्रदेश इकाईयों को पत्र लिख कर कहा है कि वे इपने अपने प्रदेश में लोकसभा सीटों पर खड़े किए जाने वाले उम्मीदवारों की सूची पार्टी मुख्यालाय को भेजें। पत्र में यह भी कहा गया है कि जिन सीटों पर संभावना है कि मौजूदा सांसद के साथ कोई अन्य चेहरा बेहतर विकल्प हो सकता है, तो उसका नाम बी बेजने को कहा गया है।

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी माह में पाटी4 की तरफ से पहली सूची जारी करने की संभावना है। इस सूची में बेशक सभी सीटें नहीं होंगे लेकिन पार्टी की कोशिश है कि कम से कम  50 प्रतिशत सीटें घोषित कर दी जाएं। राजनाथ सिंह कहते हैं कि अगर नाम घोषित हो जाएगा तो उम्मीदवार को प्रचार के लिए अधिक समय मिल जाएगा।

जब प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नरेंद्र मोदी घोषित हो चुके हैं तो लोकसभा सीटों के उम्मीदवार भी मैदान में उतार दिए जाने चाहिएं। दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में दिल्ली में चुनाव समिति की बैठक होनी है। उसके बाद जनवरी 17 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। इस बैठक के बाद पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने की संभावना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You