पुजारा का शतक, भारत मजबूत

  • पुजारा का शतक, भारत मजबूत
You Are HereNational
Saturday, December 21, 2013-2:46 AM

जोहान्सबर्ग : चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने धैर्य, प्रतिबद्धता और आक्रमकता के मिश्रण की बेजोड़ मिसाल पेश करते हुए आज यहां दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर धज्जियां उड़ाईं जिससे भारत ने दूसरे टैस्ट क्रिकेट मैच पर मजबूत शिकंजा कस लिया।

पुजारा ने अपने करियर का छठा शतक बनाया और वह 135 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। पहली पारी में शतक जडऩे वाले कोहली लगातार दूसरा शतक बनाने की स्थिति में दिख रहे हैं। वह 77 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 191 रन की अटूट सांझेदारी से भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 284 रन बना लिए हैं।

भारत ने इससे पहले सुबह दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 244 रन पर ढेर कर दिया था। इस तरह से पहली पारी में 280 रन बनाने वाली भारतीय टीम की कुल बढ़त 320 की हो गई है। ग्रीम स्मिथ की विश्व की नंबर एक टीम के लिए वांडरर्स की टूटती पिच पर 300 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल होगा। मैच का तीसरा दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा। जहीर खान (88 रन देकर 4 विकेट) और ईशांत शर्मा (78 रन देकर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी से सुबह दक्षिण अफ्रीका के बाकी बचे 4 विकेट 31 रन के अंदर उखड़ गए। दक्षिण अफ्रीका की परेशानी यहीं पर समाप्त नहीं हुई। उसके मुख्य तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का टखना मुड़ गया और अब वह इस मैच में आगे नहीं खेल पाएंगे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You