Subscribe Now!

शिवराज मंत्रिपरिषद आज करेंगे का गठन

  • शिवराज मंत्रिपरिषद आज करेंगे का गठन
You Are HereMadhya Pradesh
Saturday, December 21, 2013-9:18 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपनी मंत्रिपरिषद का गठन करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज यहां राजभवन में मंत्रियों को शपथ ग्रहण कराई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर साढ़े तीन बजे होगा। इसके पहले मुख्यमंत्री चौहान ने आज यहां राजभवन पहुंचकर राज्यपाल रामनरेश यादव से मुलाकात की और मंत्रियों को शपथ दिलाने के संबंध में चर्चा की। लगभग पंद्रह मिनट की मुलाकात में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को मंत्रिमंडल के गठन की अनुमति प्रदान की।

 

राज्यपाल से मुलाकात के बाद चौहान ने पत्रकारों से कहा कि मंत्रिमंडल का आकार अपेक्षाकृत छोटा होगा और इसका विस्तार लोकसभा चुनाव के बाद किया जा सकता है। दो सौ तीस सदस्यीय विधानसभा में निर्धारित मापदंड के अनुसार मुख्यमंत्री समेत अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं। चौहान ने मुख्यमंत्री के रूप में 14 दिसंबर को यहां जंबूरी मैदान पर आयोजित भव्य समारोह में अकेले ही शपथ ग्रहण की थी।

 

माना जा रहा है कि मंत्रिपरिषद में लगभग डेढ दर्जन सदस्य शामिल किए जा सकते हैं। सत्तारूढ़ दल भाजपा के 165 सदस्य हैं और इनमें अनुभवी नेताओं की कमी भी नहीं है1 मंत्रिपरिषद के गठन में योग्यता के अलावा क्षेत्रीय समीकरणों को ध्यान में रखा जाएगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You