दिग्विजय ने ली हार की जिम्मेदारी

  • दिग्विजय ने ली हार की जिम्मेदारी
You Are HereNational
Saturday, December 21, 2013-11:41 AM

भोपाल: कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार के लिए वह जिम्मेवार हैं। सिंह यहां पत्रकारों से कहा कि मतगणना के पहले उनका आंकलन था कि प्रदेश में उनकी पार्टी को 110 से लेकर 120 तक सीटें मिल सकती हैं लेकिन उनका अनुमान गलत निकला। उन्होंने कहा कि मालवा और निमाड अंचल में उनकी पार्टी का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरुप नहीं रहा जबकि बुंदेलखंड, विंध्य और ग्वालियर, चंबल अंचल में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

उन्होंने एक अन्य प्रश्न के जबाव में कहा कि शायद हम लोगों का प्रचार तंत्र उतना मजबूत नहीं रहा जितना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का था। कांग्रेस नेता ने प्रश्नों के उत्तर में कहा कि यह कहना मुश्किल है कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विरोधी लहर थी या फिर भाजपा के पक्ष में माहौल था। उनका कहना है कि इस बार विधानसभा के चुनाव ‘पंचायतों’ की तरह हुए हैं।

 

जिस प्रत्याशी ने जनता से सीधा संवाद स्थापित कर लिया वह जीत गया। वैसे इस बार हर सीट पर अलग निर्णय उभर कर सामने आया है। उन्होंने कहा कि वे इस बात के हमेशा पक्षधर रहे हैं कि प्रत्याशी की घोषणा चुनाव से दो-तीन माह पहले हो जानी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You