गंगा की सफाई की बात करने वाले पहले अपना मन साफ करें: अखिलेश

  • गंगा की सफाई की बात करने वाले पहले अपना मन साफ करें: अखिलेश
You Are HereNational
Saturday, December 21, 2013-2:50 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा है कि गंगा की सफाई की बात करने वाले पहले अपना मन साफ करें। यादव ने आज यहां संस्कृति के विद्वानों को सम्मानित करने के बाद कहा कि कुछ लोगों को इस समय गंगा की सफाई की चिंता सता रही है। उन्हें पहले अपना मन साफ करना चाहिए। गंगा पवित्र है और नदी पानी के बहाव से अपनी गंदगी स्वयं दूर कर लेती है।

गौरतलब है कि मोदी ने कल वाराणसी में गंगा नदी की सफाई का मामला उठाया था। उन्होंने इसे लेकर गांधी नेहर परिवार पर हमला बोला था और प्रधानमंत्री से पूछा था कि गंगा की सफाई के हजारों करोड़ रुपये कहां चले गए। यादव ने कहा कि कुछ लोग यह सोचते हैं कि देश में उनकी हवा चल रही है। ऐसे लोगों को मान लेना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिक तत्वों को समाजवादी पार्टी नहीं बढने देगी। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक तत्वों से सपा ही लोहा लेती है। लोकसभा चुनाव में एक बार फिर सपा ही इन तत्वों को रोकेगी। केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने का कारण उत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिक तत्वों को रोकना ही था और यह काम सपा ने ही किया।

उन्होंने दोहराया कि लोकसभा चुनाव के बाद तीसरे मोर्चे की ही सरकार बनेगी क्योंकि जनता कांग्रेस और भाजपा से ऊब चुकी है। उन्होंने अपनी सरकार की सिलसिलेवार उपलब्धियां गिनाकर दावा किया कि इसी आधार पर प्रदेश की जनता सपा को एक बार फिर व्यापक समर्थन देगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You