पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन ने इस्तीफा दिया

  • पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन ने इस्तीफा दिया
You Are HereNational
Saturday, December 21, 2013-3:43 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों से पहले फेरबदल के क्रम में वन एवं पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन ने आज मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया और लगता है उनके अलावा कुछ अन्य को भी पार्टी के काम में लगाया जा सकता है। केन्द्र में वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नटराजन के इस्तीफे को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने स्वीकार कर लिया है। राष्ट्रपति भवन की एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

सूत्रों के मुताबिक तेल मंत्री एम वीरप्पा मोइली को पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 59 वर्षीय नटराजन राज्यसभा की सदस्य हैं और राज्यसभा में उनका तीसरा कार्यकाल है। वह तमिलनाडु से ताल्लुक रखती हैं और दो साल पहले उन्हें मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि उन्हें संगठन के काम में लगाया जा सकता है। सूत्रों ने यह भी कहा कि कुछ और मंत्री हो सकते हैं जो इस्तीफा दें और उन्हें चुनाव की तैयारियों में पार्टी संगठन में लाया जा सकता है। इस क्रम में चल रही अटकलों में ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश और रक्षा राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह भंवर के नाम लिए जा रहे हैं।

राजस्थान विधानसभा के चुनाव में पार्टी की भारी पराजय के बाद राज्य इकाई में फेरबदल की चर्चा चल रही है और इस क्रम में नये प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सचिन पायलट का नाम लिया जा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You