मधु कोडा से भी बढ रही हैं कांग्रेस की नजदीकियां

  • मधु कोडा से भी बढ रही हैं कांग्रेस की नजदीकियां
You Are HereNational
Saturday, December 21, 2013-9:11 PM

जमशेदपुर: बहुचर्चित चारा घोटाले के मामले में जेल से छूटे राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद से कांग्रेस की बढ़ती नजदीकियों के बीच अरबो रूपये के घोटाले के आरोपी निर्दलीय सांसद मधु कोडा और उनकी विधायक पत्नी गीता कोडा भी जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। कोडा ने आज सरायकेला में पत्रकारों से कहा कि श्रीमती कोड़ा जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम लेंगी तथा वह भी इसमें शामिल हो सकते हैं। इस संबंध में बातचीत अंतिम दौर में है1 हालांकि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बनी अपनी नयी पार्टी जय भारत समानता दल के कांग्रेस में विलय की संभावना से इंकार किया।

कोडा ने इस बात का भी सीधा जवाब नहीं दिया कि उनकी मौजूदा लोकसभा सीट सिंहभूम पर क्या कांग्रेस का दावा रहेगा और क्या वह खुद ही इसके उम्मीदवार होंगे। कोडा ने कहा कि यह सब कांग्रेस को तय करना है। प्रत्याशी वह होंगे या गीता कोडा यह भी पार्टी ही तय करेगी। उन्होंने कहा कि आप यह मान कर चलिये कि अब मैं और गीता कांग्रेस का ही अंग है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत ने भी रांची में पत्रकारों से बातचीत में श्रीमती कोड़ा के कांग्रेस में शामिल होने की बातचीत चलने की पुष्टि की।

ज्ञातव्य है कि कांग्रेस के समर्थन से वर्ष 2006 में झारखंड के निर्दलीय मुख्यमंत्री रहे कोड़ा पर उनके शासनकाल में कथित तौर पर हुए 4000 करोड़ रूपये से अधिक के धनशोधन घोटाले के कई मामलों में सलिप्त होने का आरोप है और इस सिलसिले में वह जेल में भी रहे थे। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। जगन्नाथपुर की विधायक श्रीमती कोड़ा पहले ही कांग्रेस में शामिल होने की अपनी इच्छा सार्वजनिक तौर पर जता चुकी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You