BJP ने मोदी की मुंबई रैली के लिए अमेरिका का न्यौता किया रद्द

  • BJP ने मोदी की मुंबई रैली के लिए अमेरिका का न्यौता किया रद्द
You Are HereNational
Sunday, December 22, 2013-8:30 AM

नई दिल्ली: न्यूयार्क में भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े के साथ बर्ताव से नाराज भाजपा ने आज मुंबई में होने वाली नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए वहां के वाणिज्यदूतावास को अपनी ओर से दिया गया न्यौता रद्द कर दिया। भाजपा महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने कल यहां प्रेट्र को बताया कि पार्टी ने मोदी की रैली के लिए अमेरिका समेत विभिन्न देशों के 141 वाणिज्य दूतावासों को न्यौता दिया था।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने रैली में आने के लिए ई-मेल के माध्यम से वाणिज्य दूतावासों को आम न्यौता दिया था और अमेरिका से विशेष आग्रह नहीं किया गया था। खोबरागड़े के साथ जो कुछ हुआ है, उसकी पृष्ठभूमि में अब हमने स्पष्ट रूप से अमेरिकी वाणिज्य दूतावास का अपना न्यौता रद्द कर दिया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम बिल्कुल नहीं चाहते कि अमेरिका इस रैली में आए।’’  पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास को भी रैली के लिए निमंत्रण नहीं दिया गया है। रूडी के अनुसार रूस, आस्ट्रेलिया, जाम्बिया, रवांडा आदि देशों ने रैली में आने की पुष्टि कर दी है। गुजरात के 2002 के दंगे में मोदी की कथित संलिप्तता को लेकर उन्हें अमेरिका द्वारा वीजा नहीं देने से भाजपा पहले से ही अमेरिका से नाराज थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You