लालू के बाद अब मधु कोड़ा से भी बढ़ रही कांग्रेस की नजदीकियां

  • लालू के बाद अब मधु कोड़ा से भी बढ़ रही कांग्रेस की नजदीकियां
You Are HereNational
Sunday, December 22, 2013-8:49 AM

जमशेदपुर (सरायकेला): बहुचर्चित चारा घोटाले के मामले में जेल से छूटे राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद से कांग्रेस की बढ़ती नजदीकियों के बीच अरबो रुपये के घोटाले के आरोपी निर्दलीय सांसद मधु कोड़ा और उनकी विधायक पत्नी गीता कोड़ा भी जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। मधु कोड़ा ने आज सरायकेला में पत्रकारों से कहा कि गीता कोड़ा जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम लेंगी तथा वह भी इसमें शामिल हो सकते हैं। इस संबंध में बातचीत अंतिम दौर में है।

 

हालांकि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बनी अपनी नई पार्टी जय भारत समानता दल के कांग्रेस में विलय की संभावना से इंकार किया। कोड़ा ने इस बात का भी सीधा जवाब नहीं दिया कि उनकी मौजूदा लोकसभा सीट सिंहभूम पर क्या कांग्रेस का दावा रहेगा और क्या वह खुद ही इसके उम्मीदवार होंगे। मधु कोड़ा ने कहा कि यह सब कांग्रेस को तय करना है। प्रत्याशी वह होंगे या गीता कोड़ा यह भी पार्टी ही तय करेगी। उन्होंने कहा कि आप यह मान कर चलिये कि अब मै और गीता कांग्रेस का ही अंग है।

 

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत ने भी रांची में पत्रकारों से बातचीत में कोड़ा के कांग्रेस में शामिल होने की बातचीत चलने की पुष्टि की। ज्ञातव्य है कि कांग्रेस के समर्थन से वर्ष 2006 में झारखंड के निर्दलीय मुख्यमंत्री रहे कोड़ा पर उनके शासनकाल में कथित तौर पर हुए 4000 करोड़ रुपये से अधिक के धनशोधन घोटाले के कई मामलों में सलिप्त होने का आरोप है और इस सिलसिले में वह जेल में भी रहे थे। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। जगन्नाथपुर की विधायक कोड़ा पहले ही कांग्रेस में शामिल होने की अपनी इच्छा सार्वजनिक तौर पर जता चुकी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You