ISI वाले बयान पर जोगिया खेडा के लोगों ने राहुल गांधी का काफिला रोका

  • ISI वाले बयान पर जोगिया खेडा के लोगों ने राहुल गांधी का काफिला रोका
You Are HereNational
Sunday, December 22, 2013-2:37 PM

मलकपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मुजफ्फरनगर के दौरे पर जोगिया खेडा के लोगों ने उनका काफिला रोक दिया। जोगिया खेडा के इन लोगों ने आईएसआई वाले बयान पर अपना विरोध जताते हुए राहुल का काफिला रोका। गौरतलब है कि  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां राहत शिविरों में रह रहे मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों से आज कहा कि उन्हें अपने घर वापस जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दंगा कराने वाले उन्हें (पीड़ितों) शिविरों में ही रहने देना चाहते हैं क्योंकि ऐसी स्थिति उन्हें ‘लाभ’ पहुंचाती है। मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों से मिलने के लिए राहत शिविरों का राहुल का दौरा आज सुबह उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मुस्लिम बहुल मलकपुर से शुरू हुआ । इस दौरान उन्होंने समुदाय के लोगों से बातचीत की।

राहुल ने पीड़ितों से कहा, ‘जो लोग दंगे कराते हैं, वे चाहते हैं कि आप वापस नहीं लौटें । इससे उन्हें लाभ पहुंचता है। वे आपको आपके गांवों से दूर रखना चाहते हैं। मैं जानता हूं कि यह मुश्किल है और वहां डर भी है, लेकिन हमें इससे परे होकर सोचना चाहिए। यह लंबे समय तक के लिए ठीक नहीं रहेगा।’ राहुल ने दंगा पीड़ितों से कहा, ‘संदेश यह जाता है कि आप अपने गांवों को वापस नहीं लौटेंगे । दंगा फैला रहे लोग बिल्कुल यही चाहते हैं।’ हालांकि, इस दौरान पीड़ितों ने साफ कहा कि वे अपने घरों को नहीं लौटना चाहते क्योंकि उन्हें डर है कि उन पर फिर से हमला होगा।

राहुल ने पास के खुरगन शिविर का भी दौरा किया जहां कांग्रेस ने चिकित्सा शिविर लगा रखे हैं। मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में कांग्रेस उपाध्यक्ष के आधा दर्जन से अधिक राहत शिविरों का दौरा करने की उम्मीद है। शिविर में एक पीड़ित ने कहा कि यह पहली बार है जब कोई वरिष्ठ नेता उनसे मिलने आया है। राहुल से बातचीत में पीड़ितों ने कहा कि जब तक दंगों के षडयंत्रकारियों को सलाखों के पीछे नहीं भेजा जाता तब तक वे अपने घरों को लौटने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे। राहत शिविरों में ठंड की वजह से बच्चों की मौत से राज्य में विवाद खड़ा हो गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You