2013: खुदकुशी और सेरोगेसी से बॉलीवुड में बने रहे विवाद

  • 2013: खुदकुशी और सेरोगेसी से बॉलीवुड में बने रहे विवाद
You Are HereNational
Sunday, December 22, 2013-3:24 PM

मुंबई: अभिनेत्री जिया खान की खुदकुशी, संजय दत्त की जेल वापसी, ईद पर शाहरुख और सलमान का गले मिलना और शाहरुख पर सेरोगेसी के जरिए होने वाले तीसरे बच्चे के लिंग परीक्षण के आरोपों के साथ इस साल भी बॉलीवुड विवादों से घिरा रहा। इस साल बॉलीवुड का सबसे बड़ा विवाद जिया की खुदकुशी थी। इसने पूरे फिल्म समुदाय को स्तब्ध कर दिया।

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘निशब्द’ और आमिर खान के साथ ‘गजनी’ में काम करने वाली 25 वर्षीय जिया को इस साल जून में मुंबई स्थित आवास में फांसी पर लटके हुए पाया गया था।  हालांकि पुलिस का कहना था कि यह मामला खुदकुशी का है लेकिन जिया की मां राबिया खान ने आरोप लगाया कि यह खुदकुशी का मामला नहीं है। उन्होंने पुलिस से इस मामले की जांच हत्या के दृष्टिकोण से करने की मांग की। पुलिस के अनुसार, जिया ने इतना बढ़ा कदम आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ रिश्तों में आई कड़वाहट के चलते उठाया था। जिया की ओर से लिखे गए 6 पेज लंबे सुसाइट नोट में सूरज के साथ संबंधों के जिक्र के चलते सूरज को जेल हुई। 20 दिन जेल में बिताने के बाद सूरज को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

 इसके अलावा ‘इफ्तार’ पार्टी में शाहरुख और सलमान का गले लगना चर्चा का एक अहम विषय बन गया था। सभी को लगने लगा था कि दोनों खान अब अपने संबंध को ठीक करने के रास्ते पर चल पड़े हैं। लेकिन यह सिर्फ एक सदभावना भरा अभिवादन था न कि किसी दुश्मनी को खत्म करने का कदम। सलमान ने हाल ही में करन जौहर के साथ चैट शो में कहा कि वह सिर्फ ईद पर उनकी ओर से एक सदभावना भरा अभिवादन था।

शाहरुख ने तीसरे बच्चे को जन्म देने के लिए चुपचाप सेरोगेसी की मदद ली थी लेकिन उन्हें बच्चे के जन्म से पहले उसके अवैध लिंग परीक्षण करवाने के आरोपों का सामना करना पड़ा। एक सामाजिक कार्यकर्ता ने शाहरुख व उनकी पत्नी गौरी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। बृहनमुंबई नगर निगम ने इस मामले में जांच शुरू की थी और फिर इस स्टार दंपति को क्लीन चिट दे दी थी।

पहले से दो बच्चों के पिता शाहरुख ने कहा कि उन्होंने बच्चे का लिंग परीक्षण नहीं करवाया और बच्चे का जन्म तय समय से पहले हुआ था। वे बच्चे के स्वस्थ पैदा होने तक उसके जन्म की बात को गुप्त रखना चाहते थे लेकिन खबर पहले ही बाहर आ गई।

‘दबंग’ खान -सलमान भी उस समय सुर्खियों में आ गए, जब मछुआरों के एक समूह ने दावा किया कि अभिनेता ने उन लोगों को बांद्रा स्थित समुद्र तट के निकट के अपने नए कॉटेज के आसपास से बलपूर्वक हटाने की कोशिश की। इसी बीच बॉलीवुड के ‘मुन्नाभाई’ यानी अभिनेता संजय दत्त ने अपनी पांच साल कैद की सजा के शेष 42 माह जेल में काटने के लिए एक स्थानीय अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। दत्त को अवैध हथियार रखने के जुर्म में यह सजा सुनाई गई थी।

रीयल लाइफ की जोड़ी रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ ने अपने इश्क को छुपाने की कई कोशिशें कीं लेकिन स्पेन में समुद्र के किनारे छुट्टियां मनाने वाली तस्वीरें जब सार्वजनिक हो गईं तो उनका यह इश्क छिप नहीं सका। जल्दी ही ये तस्वीरें सब जगह प्रसारित हो गई थीं। कैटरीना ने गुस्से में बयान जारी कर इस पूरे प्रकरण को निजता का हनन बताया था। वहीं रणबीर ने यह तो कहा कि कैटरीना उनकी जिंदगी में एक अहम स्थान रखती हैं लेकिन उन्होंने अपने संबंध की पुष्टि मीडिया के सामने करना बंद ही कर दिया है।

रणबीर ने प्रेस ट्रस्ट को कहा था, ‘‘मेरी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कुछ कहा जाता रहा है। मैं अपनी जिंदगी को एक रिएलिटी शो नहीं बनाना चाहता। कैटरीना मेरी जिंदगी का एक खास हिस्सा हैं।’’

भारत को महिलाओं के लिए एक पिछड़ी जगह बताकर और फिर प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को देश का सबसे सुयोग्य कुंवारा कहकर अभिनेत्री मल्लिका शेरावत भी सुर्खियों में बनी रहीं।

श्रुति हासन का पीछा करने और उनके बांद्रा स्थित घर में अनधिकृत रूप से प्रवेश करने के आरोप में एक स्पॉट ब्वॉय को गिरफ्तार किया गया। श्रुति कमल हासन और सारिका की बेटी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You