25 दिसम्बर तक बना रहेगा दिल्ली में कोहरा

  • 25 दिसम्बर तक बना रहेगा दिल्ली में कोहरा
You Are HereNcr
Sunday, December 22, 2013-3:27 PM

नई दिल्ली: शनिवार की सुबह दिल्ली में कोहरे की चादर में लिपट कर आई। कोहरे के चलते सुबह व शाम वाहनों की रफ्तार थमी सी रही और दिन में भी वाहन रेंगते दिखाई दिए। दिनभर धूप नहीं निकली। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कोहरे से निजात मिलने की कोई संभावना नहीं है।

शनिवार का दिन दिल्लीवासियों के लिए सर्दी के सितम सहने वाला रहा । सफदरजंग मौसम केंद्र के अनुसार अधिकतम तापमान 15.9 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से 3 डिग्री सैल्सियस कम है। वहीं दूसरी तरफ पालम मौसम केंद्र के अनुसार 18.4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री नीचे है।

सुबह से ही कोहरा छाया रहा और दिन में धूप के दर्शन नहीं हुए। ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेते दिखाई दिए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान केे अनुसार आने वाले दिनों में ठंड अभी और बढ़ेगी। इसके साथ ही कोहरा भी बना रहेगा। कोहरे के कारण कई ट्रेनें लेट चल रही हैं। हवाई यातायात पर भी कोहरे का असर साफ दिखाई दे रहा है। ऐसी ही स्थिति सड़कों की है, जहां तेज गति से फर्राटे भरते वाहन भी रेंगते दिखाई दिए। मौसम विभाग की वैबसाइट आई.एम.डी. पर दर्शाए 25 दिसम्बर तक के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आएगी। इसके साथ ही घना कोहरा भी बना रहेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You