जाट नेताओं की सोनिया से मुलाकात, किया धन्यवद

  • जाट नेताओं की सोनिया से मुलाकात, किया धन्यवद
You Are HereNational
Sunday, December 22, 2013-10:02 PM

नई दिल्ली: जाट समुदाय के सैकड़ों सदस्यों ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और केंद्र सरकार की नौकरियों में उन्हें आरक्षण देने पर जल्द कदम उठाने के मामले में उनकी भूमिका के लिए धन्यवाद दिया। यहां सोनिया भी अपने आवास के बाहर एकत्र भीड़ को चौंकाते हुए अपने घर से बाहर आर्इं और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

सोनिया से मुलाकात करने वाले प्रतिष्ठित नेताओं में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, उनके पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष बलराम जाखड़ भी शामिल थे। सोनिया के प्रति अभार व्यक्त करते हुए दीपेंद्र ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) के वर्ष 1999 के फैसले के बाद इस समुदाय के लिए दरवाजे बंद हो गए थे, लेकिन इस बाबत केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले से उनके लिए नई उम्मीदें बंधी हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुरवार को एनसीबीसी से जाटों को केंद्रीय स्तर पर ओबीसी दर्जा दिए जाने पर अंतिम निर्णय लेने को कहा था। मंत्रिमंडल का निर्णय था एनसीबीसी को वर्ष 2011 के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए, जिसमें उसने केंद्र की नौकरियों में जाटों को आरक्षण देने की मांग खारिज कर दी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You