बड़े बजट वाले विभागों की निगरानी ‘विजिलेंस’ करेगा: चौहान

  • बड़े बजट वाले विभागों की निगरानी ‘विजिलेंस’ करेगा: चौहान
You Are HereNational
Monday, December 23, 2013-12:35 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनका मंत्रिमंडल पूरी संवेदनशीलता के साथ राज्य के संपूर्ण विकास और नागरिकों के कल्याण के लिए काम करेगा और बड़े बजट वाले विभागों की निगरानी के लिए ‘विजिलेंस’ की व्यवस्था की जाएगी। चौहान ने राजधानी भोपाल से लगभग 40 किलोमीटर दूर वन अभयारण्य रातापानी में नवगठित मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ सरकार की प्राथमिकताएं तय करते हुए मंत्रियों को अनेक हिदायतें दीं।

 

चौहान ने बैठक समाप्त होने के बाद पत्रकारों को बताया कि विभिन्न विभागों की जिम्मेदारी संबंधित मंत्री की होती है लेकिन बड़े बजट वाले विभागों की निगरानी के लिए ‘विजिलेंस’ की व्यवस्था की जाएगी। चौहान ने तर्क दिया कि कई बार मंत्रियों की जानकारी में महत्वपूर्ण बातें समय पर नहीं आ पाती हैं।

 

विजिलेंस की व्यवस्था होने से मंत्रियों को वास्तविक जानकारी समय पर मिलने में मदद मिलेगी और सरकार अपने तय लक्ष्यों को हासिल करने की ओर तेजी से बढ़ सकेगी। उन्होंने कहा कि सरकार सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं एवं बालिकाओं के कल्याण से जुडी योजनाओं पर और बेहतर ढंग से काम करके विकास के कामों को गति प्रदान करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You