भाजपा और कांग्रेस ने भी बढ़ाई जनता के बीच सक्रियता

  • भाजपा और कांग्रेस ने भी बढ़ाई जनता के बीच सक्रियता
You Are HereNcr
Monday, December 23, 2013-12:51 PM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को मिली अप्रत्याशित सफलता से चकित होकर भाजपा और कांग्रेस ने भी आप की चाल चलने की ठान ली है। आम आदमी पार्टी की सफलता में नुक्कड़  सभाओं, नाटकों और एस.एम.एस. का खासा अहम रोल रहा है। जहां एक ओर कांग्रेस ने इन्हीं सब फंडों को अपनाते हुए नुक्कड़ सभाएं शुरू कर दी हैं, दूसरी ओर भाजपा अपने डोर-टू-डोर कैंपेन पर जोर दे रही है।

कांग्रेस की ओर से अरविंदर सिंह लवली ने प्रदेश अध्यक्ष बनते ही कार्यकत्र्ताओं की सभाएं लेनी शुरू कर दी हैं, तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी लोगों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने पूर्वी दिल्ली में कई स्थानों पर कार्यकत्र्ता सम्मेलन किया। इनमें कोंडली, गांधी नगर, कृष्णा नगर, रोहतास नगर विधानसभाएं शामिल हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल ने भी जनता की मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने एक जनसभा में कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण, दिल्ली की पूर्व कांग्रेस सरकार और केन्द्र के शहरी विकास मंत्रालय ने ओजोन के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया।

निर्माण के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति न होने के कारण इन क्षेत्रों में कोई भी विकास कार्य नहीं हो सकता। दिल्ली में शहरी योजना बनाने के सभी पहलुओं पर स्पष्टता होनी चाहिए। पर्यावरण संरक्षण और लोगों की आवश्यकताओं के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए यह जरूरी है कि विद्यमान नीतियों पर निरंतर पुनर्विचार होता रहे। गौरतलब है आम आदमी पार्टी की सफलता के पीछे नुक्कड़ सभाओं का बहुत बड़ा हाथ रहा है। लोगों के बीच में जाकर राय मांगने से आप की लोकप्रियता में खासा इजाफा हुआ है। अब कांगे्रस और भाजपा ने भी आम आदमी पार्टी के पदचिन्हों पर चलने की ठान ली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You