BJP ने राजस्थान में वाड्रा की जमीन खरीद की जांच की मांग की

  • BJP ने राजस्थान में वाड्रा की जमीन खरीद की जांच की मांग की
You Are HereNational
Monday, December 23, 2013-1:10 PM

नर्इ दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा की राजस्थान में जमीन खरीद की जांच की मांग की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद और जगत प्रकाश नड्डा सहित पार्टी के पांच सांसदों ने वाड्रा द्वारा राजस्थान में जमीन खरीद की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से जांच कराने की मांग की हैं। इनमें सांसद भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल और राजेंद्र अग्रवाल भी शामिल है।
 
इन सांसदों ने आज यहां भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों को बताया कि उन्होंने  राजे को पत्र लिखकर  वाड्रा द्वारा जमीन खरीद की कमीशन आफ इन्क्वारी एक्ट के तहत कार्यवाही किए जाने की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि  वाड्रा ने राजस्थान में जो जमीनें खरीदी हैं उसमें सरकारी नियमों की धज्जियां उडाई गई हैं और किसानों से जमीन खरीद की प्रक्रिया में धांधली की गई हैं। सांसदों के अनुसार राजस्थान के बीकानेर और उसके आस पास अन्य जिलों में जितनी भी जमीनें  वाड्रा और उनसे जुड़ी हुई कंपनियों द्वारा खरीदी गई है उनके आय के स्रोतों की जांच होनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में सीलिंग एक्ट लागू है और एक सामान्य आदमी इसका उल्लंघन करता है तो उस पर कानूनी कार्यवाही होती है लेकिन  वाड्रा और उसकी कंपनियों ने इस कानून का खुलेआम उल्लंघन किया हैं जिसकी राज्य में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने शिकायत एवं ज्ञापन प्राप्त होने के बावजूद भी कोई जांच नहीं की। उन्होंने इस मामले में रजिस्ट्रियां एवं जमीन खरीद की भी जांच की जाने की मांग की। भाजपा सांसदों ने बताया कि  उन्होंने पत्र में कमीशन ऑफ इन्क्वारी एक्ट के तहत जांच कराने की मांग की है ताकि आम नागरिकों में सरकार की निष्पक्षता एवं पारदर्शिता की भावना मजबूत हो सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You