जाट नेताओं ने आरक्षण का समर्थन करने के लिए राहुल को धन्यवाद दिया

  • जाट नेताओं ने आरक्षण का समर्थन करने के लिए राहुल को धन्यवाद दिया
You Are HereNational
Monday, December 23, 2013-3:51 PM

नर्इ दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में जाट समुदाय के सैकड़ों सदस्यों ने आज राहुल गांधी से भेंट कर उन्हें आरक्षण की मांग का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया। कैबिनेट ने हाल ही में पिछड़ी जाति आयोग से कहा है कि वह समुदाय के सदस्यों को केन्द्र सरकार की नौकरियों में आरक्षण देने की दिशा में तेजी से काम करे। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने 12 तुगलक रोड स्थित निवास के बाहर जमा समर्थकों का अभिवादन किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और उनके पुत्र व रोहतक से कांग्रेस के सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता बलराम जाखड़ भी वहां मौजूद थे। बाद में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में कैबिनेट ने अपने विचार जाहिर कर दिए हैं और अब राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) से इसपर रिपोर्ट मांगी जाएगी। हुड्डा ने कहा, ‘‘अब आयोग की रिपोर्ट मांगी जाएगी और इस अधिनियम में सलाह लेने का प्रावधान भी है । कैबिनेट ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है कि जाटों को आरक्षण का अधिकार है ।’’

दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जाटों के आरक्षण की मांग आठ राज्यों गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड और बिहार के लोगों की बहुत पुरानी मांग है। नेताओं ने कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट कर उन्हें धन्यवाद दिया था। सरकार ने पिछले सप्ताह राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग से कहा था कि वह केन्द्र सरकार की नौकरियों में जाटों को आरक्षण देने की दिशा में शीघ्रता से काम करे। इस बीच जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अखिल भारतीय महासचिव वीर पाल सिंह ने आरोप लगाया है कि यह कदम लोकसभा चुनावों से पहले जाट समुदाय को दिगभ्रमित करने के लिए उठाया गया है। उन्होंने कहा कि यदि 31 जनवरी 2014 से पहले जाटों के आरक्षण के संबंध में राजपत्र अधिसूचना जारी नहीं हुई तो हम अपने प्रदर्शन को और तेज करेंगे ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You