Subscribe Now!

बेनी ने मांगा अखिलेश से इस्तीफा

  • बेनी ने मांगा अखिलेश से इस्तीफा
You Are HereNational
Monday, December 23, 2013-4:30 PM

लखनऊ: केन्द्रीय इस्पात मंत्री और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा ने उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के दंगा पीडितों को राहत नहीं पहुंचा पाने का आरोप लगाते हुए आज राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस्तीफा मांगा है। बैनी ने मुख्यमंत्री पर पहली बार निशाना साधा हैं हालांकि वह यादव के पिता और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर तीखे बयान देते रहते हैं।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस दंगा पीडितों को पूरी राहत देने को तैयार है। 

राज्य सरकार यदि दंगा पीडितों की मदद नहीं कर पा रही है तो मुख्यमंत्री को इस्तीफा देकर अलग हो जाना चाहिए। केन्द्रीय इस्पात मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस दंगा पीडितों के प्रति संवेदनशील है और उन्हें हरसंभव मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दंगा पीडितों को लेकर घड़ियाली आंसू बहा रही है। इससे पहले वर्मा मुख्यमंत्री को अपना भतीजा बताते थे और उनके खिलाफ कुछ भी बोलने से मना कर देते थे।

मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग सम्बंधी वर्मा का बयान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दंगा पीडितों के मिलने के ठीक दूसरे दिन आया है। गांधी को कल दंगा पीडितों से मिलने के समय काले झण्डे दिखाये गए थे और उनके खिलाफ नारेबाजी भी की गर्इ थी। इस बीच इस्पात मंत्री ने कहा कि उनका मंत्रालय दंगा पीडितों के लिए शामली और मुजफ्फरनगर जिलों में राहत के बडे काम करने जा रहा है।

उन्होंने मंत्रालय को आदेश दिया है कि 15 दिन के अन्दर 30 गुणा 30 मीटर का पांच बडा हाल बनवाया जाये और उसमें तत्काल प्रभाव से पीडितों को रहने के लिए भेजा जाए। उन्होंने बताया कि कल्याण कार्यों के लिए आवंटित कोष से यह राहत पहुंचार्इ जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग चाहते हैं कि पीडित राहत शिविरों से जल्दी अपने घरों को लौटें लेकिन जब तक वे वहां रह रहे हैं उनकी पूरी मदद की जानी चाहिए।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You