झूठी गवाही देने के मामले में बॉलीवुड एक्टर को मिली जमानत

  • झूठी गवाही देने के मामले में बॉलीवुड एक्टर को मिली जमानत
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-8:32 AM

नई दिल्ली : जेसिका लाल हत्याकांड मामले में झूठी गवाही देने के मामले में फंसे बॉलीवुड एक्टर श्यान मंंशी को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है। अब इस मामले में पांच फरवरी को आरोप तय पर सुनवाई होगी।

पूर्व में अदालत ने श्यान मुंशी को इस मामले में समन जारी किया था। जिसके बाद श्यान मुंशी मुख्य महानगर दंडाधिकारी विद्या प्रकाश की अदालत में पेश हुआ और जमानत अर्जी दायर की। जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। अदालत ने कहा कि आरोपी के खिलाफ जिस धारा में मामला चल रहा है,वह जमानतीय है। इसलिए उसे जमानत दी जा रही है।

श्यान मुंशी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 193 के तहत अदालत में झूठा बयान देने का मामला चल रहा है। अदालत ने श्यान को पचास हजार रुपए के मुचलके व एक जमानती लाने की शर्त पर जमानत दी है। अदालत ने एक अन्य आरोपी बैलेस्टिक एक्सपर्ट प्रेम मनोचा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी अदालत के समक्ष पेश की। जिसमें प्रेम मनोचा के खिलाफ लंबित मामले की सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

ऐसे में अदालत ने मनोचा के खिलाफ लंबित मामले की सुनवाई भी पांच फरवरी तक के लिए टाल दी। जेसिका लाल हत्याकांड में श्यान मुंशी मुख्य गवाह था। मनोचा ने निचली अदालत के समय टू-गन थ्योरी दी थी। जिसे आरोपियों ने अपने बचाव में प्रयोग किया था।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 22 मार्च को अपने आदेश में कहा था कि श्यान मुंशी व प्रेम मनोचा के खिलाफ झूठी गवाही देने का केस चलाया जाए। जिसके बाद उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार ने सितम्बर में इन दोनों के खिलाफ निचली अदालत में शिकायत दायर की थी। जेसिका लाल हत्याकांड मामले में हरियाणा के व्यवसायी विनोद शर्मा का बेटे मनु शर्मा उम्रकैद की सजा काट रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You