खेल महाकुंभ का आयोजन गुजरात से प्रतिभाओं को तलाशना है: मोदी

  • खेल महाकुंभ का आयोजन गुजरात से प्रतिभाओं को तलाशना है: मोदी
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-9:21 AM

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि राज्य में खेल महाकुंभ के आयोजन का मकसद राज्य में मौजूद खेल प्रतिभाओं की तलाश करना है और इस दिशा में सरकार को धीरे धीरे सफलता मिल रही है। मोदी ने गुजरात के खेलमहाकुंभ 2013 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इन आयोजनों से राज्य में खेल प्रतिभा विकास के क्षेत्र में गुणात्मक परिवर्तन आया है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से न सिर्फ खेलों के क्षेत्र में ठहराव समाप्त हुआ है बल्कि खेलकूद के प्रति सामाजिक दायरे में बढोतरी भी हुई है। उन्होंने कहा कि यह प्रतिस्पर्धा का युग है और इसमें यदि राज्य का बच्चा खेल के मैदान में पसीना नहीं बहाएगा तो जीवन में उसकी सफलता को सुनिश्चित करना कठिन हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2010 में खेल महाकुंभ की शुरुआत राज्य में की गई और उसके बाद से राज्य में खेलों के स्तर पर गुणात्मक सुधार आया है और सुधार की यह प्रक्रिया निरंतर चल रही है। महाकुंभ के समापन समारोह में अर्जुन पुरस्कार विजेता लिम्बाराम, अंतरराष्ट्रीय चेस ग्रेंड मास्टर यू वी लावा, टेबिल टेनिस कोच कमलेश मेहता तथा एशियन स्पेशियल ओलम्पिक के अध्यक्ष सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You