केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर फैसला आज

  • केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर फैसला आज
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-9:33 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने पर इच्छा जाहिर किए जाने के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव ने आज उनके शपथ ग्रहण की तैयारियों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है।


उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) से जुड़े सूत्रों ने सोमवार को बताया कि केजरीवाल ने उप राज्यपाल नजीब जंग के सामने इच्छा व्यक्त की है कि वह उसी ‘एतिहासिक स्थल’ पर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करना चाहते हैं, जहां भ्रष्टाचार विरोधी नायक अन्ना हजारे ने जन लोकपाल विधेयक पारित किए जाने की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था। ऐसे में 26 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए निगम अधिकारियों से मध्य दिल्ली स्थित रामलीला मैदान को तैयार करने के लिए कहा गया है।


एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर चर्चा के लिए मुख्य सचिव ने कल सुबह एक बैठक बुलाई है। एनडीएमसी के आयुक्त को भी इसमें शामिल होने के लिए कहा गया है।’’


इस बीच, दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कल रामलीला मैदान की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जरूरी चीजों की पहचान के लिए आज इसका मुआयना  किया। दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पुलिस मुख्यालय एवं केंद्रीय स्तर के अधिकारियों के एक दल ने समारोह स्थल की सुरक्षा जरूरतों का जायजा लेने के लिए आज अपराह्न तीन बजे के करीब रामलीला मैदान का दौरा किया।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You