हरियाणा में 'आप' का सदस्यता अभियान तेज

  • हरियाणा में 'आप' का सदस्यता अभियान तेज
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-10:43 AM

हिसार: हरियाणा के शहरी क्षेत्रों में जबरदस्त पकड़ बनाने के अभियान के साथ आम आदमी पार्टी (आप) ने ग्रामीण इलाकों में भी दस्तक दे दी है। आप के कार्यकर्ताओं ने सातरोड़ खास तथा सातरोड़ खुर्द गांव में सदस्यता अभियान चलाया। अभियान के बारे में जिला आरटीआई संयोजक नरेश सैनी ने आज यहां बताया कि पार्टी के  गांवों में पैर पसारने को ग्रामीण जनता हाथों हाथ ले रहे हैं और सदस्यता अभियान जोरों पर है।

सैनी के मुताबिक यह अभियान हर गांव में चलाया जाएगा। इससे पहले आप भिवानी जिले में दस्तक दे चुकी है तथा कई जिलों में सदस्यता अभियान जोरों पर है। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी ने अपने पैरों पर खड़ा होने के लिये प्रचार प्रसार अभियान तेज कर दिए हैं। हरियाणा में जन्मे और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के कौशांबी में रहने वाले तथा आईआईटी खडग़पुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक केजरीवाल ने नयी दिल्ली सीट से शीला दीक्षित को 25 हजार से अधिक मतों से हराया था।

उपराज्यपाल ने केजरीवाल से कहा कि वह सरकार बनाने का प्रस्ताव राष्ट्रपति के पास उनके फैसले के लिए भेजेंगे। बाद में, केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार पार्टी घोषणापत्र में किये बिजली, पानी, जनलोकपाल विधेयक को लागू करना तथा वीआईपी संस्कृति खत्म करना जैसे सभी वादों को लागू करेगी। उन्होंने कहा कि हमारा 18 बिन्दुओं वाला चार्टर हमारे शासन का मार्गदर्शन करेगा। हमने समर्थन नहीं मांगा है। अगर पार्टी हमें समर्थन नहीं देती हैं तो हम फिर से चुनाव के लिए तैयार हैं।

उधर, पार्टी के नेता प्रशांत भूषण ने कहा कि वे इसलिए सत्ता नहीं संभाल रहे हैं कि यह पूरे कार्यकाल में चलेगी या यह इसे चलना चाहिए, बल्कि सत्ता इसलिए संभाल रहे हैं कि लोग उन्हें वादे पूरा करते हुए देखना चाहते हैं। गाजियाबाद जिले के कौशांबी में आप कार्यालय पर पीएसी की दो घंटे चली बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने सरकार बनाने संबंधी पत्र उपराज्यपाल को सौंपने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें 14 दिसंबर को उपराज्यपाल ने सरकार बनाने के संबंध में विचार विमर्श के लिए बुलाया था। हमने इस संबंध में निर्णय लेने के लिए समय मांगा था क्योंकि हमारी पार्टी आम आदमी की पार्टी है और हमें उनकी राय लेनी थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You