आतंकवादी हमले की आशंका के चलते वाल्मीकिनगर में सुरक्षा चुस्त

  • आतंकवादी हमले की आशंका के चलते वाल्मीकिनगर में सुरक्षा चुस्त
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-3:45 PM

बेतिया: नव वर्ष के मौके पर बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के मशहूर पर्यटक स्थल वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना समेत आसपास के प्रमुख स्थलों पर आतंकवादी हमले के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना, गंडक बराज और जल विद्युत परियोजना पर आतंकी हमले की आशंका के बाद प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं।

बगहा के अनुमंडल अधिकारी अनिमेष कुमार पराशर ने मंगलवार को बताया कि गृह मंत्रालय की सूचना के बाद पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है। वाल्मीकिनगर पर्यटन क्षेत्र जल विद्युत परियोजना भवन और गंडक बराज पुल समेत सार्वजनिक स्थलों पर विशेष नजर रखी जा रही है। सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल के जवानों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक भारत-नेपाल सीमा पर आने-जाने वालों की जांच की जा रही है तथा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गंडक बराज पुल, जहां भारत-नेपाल सीमा को जोडऩे वाला पुल है, वहीं वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना पर्यटन के लिए काफी मशहूर है। यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं। नए वर्ष के आसपास यहां पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हो जाती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You