कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका केजरीवाल का पुतला

  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका केजरीवाल का पुतला
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-8:33 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस के 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने लगातार दूसरे दिन पार्टी के दिल्ली कार्यालय के सामने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल का पुतला फूंका। पार्टी के नेता आप को सरकार बनाने के लिए बाहर से समर्थन दिए जाने के फैसले का विरोध कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, नई दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर कार्यकर्ता करीब 2:30 बजे जमा हुए और करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल का पुतला फूंका। इन्हीं कांग्रेसियों ने सोमवार की शाम भी पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था।’’ आप के नेता केजरीवाल ने सोमवार को उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात कर दिल्ली में सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस ने आप की सरकार को बाहर से समर्थन देने की घोषणा की थी।

70 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं है। सबसे बड़ी पार्टी भाजपा और उसके सहयोगी दल भाजपा के 32 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 8 और आप के 28 विधायक हैं। कांग्रेस के 8 विधायकों के समर्थन मिलने के बाद सरकार बनाने के लिए अनिवार्य 36 विधायकों का समर्थन आप को हासिल हो गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You