सामान्य मैट्रो की तरह होगा एयरपोर्ट लाइन मैट्रो का किराया

  • सामान्य मैट्रो की तरह होगा एयरपोर्ट लाइन मैट्रो का किराया
You Are HereNational
Tuesday, December 24, 2013-9:58 PM

नई दिल्ली (धनंजय कुमार): वह दिन दूर नहीं, जब दिल्ली मैट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का किराया भी सामान्य मैट्रो की तरह होगा। लेकिन इसके लिए आपको दिल्ली मैट्रो रेल निगम तथा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मैट्रो का पूर्व में परिचालन कर रही रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के बीच चल रहे विवाद सुलझने का इंतजार करना होगा। जिसके अगले वर्ष तक सुलझ जाने की उम्मीद है।

बताया जाता है कि  शुरू से घाटे में चल रही एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मैट्रो पर लाख कोशिशों के बावजूद यात्रियों का रूझान नहीं बढ़ पा रहा है।  यात्रियों की कमी के कारण विज्ञापनदाता कंपनियां भी इस लाइन पर विज्ञापन देना नहीं चाहती हैं। नतीजा, डीएमआरसी को इस रूट पर हर महीने 4 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है।

डीएमआरसी की कोशिश है कि इस लाइन का किराया भी सामान्य मैट्रो लाइन की तरह कर दिया जाए, ताकि अधिक से अधिक यात्री इसमें सफर करें और घाटे की भरपाई हो सके। इस बारे में दिल्ली मैट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह कहते हैं कि हम इस योजना पर विचार कर रहे हैं, लेकिन जबतक रिलायंस मैट्रो के साथ मामला नहीं सुलझ जाता हम इसे लागू करने की स्थिति में नहीं हैं।

गौरतलब है कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मैट्रो से नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर-21 का किराया 180 रुपए है, लेकिन यहां से सामान्य दिल्ली मैट्रो से द्वारका सेक्टर-21  तक महज 30 रुपए में पहुंचा जा सकता है। यह बात और है कि एयरपोर्ट लाइन से यहां पहुंचने में करीब 20 मिनट लगते हैं, वहीं दिल्ली मैट्रो से करीब 50 मिनट का वक्त लग जाता है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You