लोकसभा सीटें जीतने के लिए मोदी ने दिया फॉर्मूला

  • लोकसभा सीटें जीतने के लिए मोदी ने दिया फॉर्मूला
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-1:34 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि पार्टी को लोकसभा चुनावों के लिहाज से उन सीटों पर खास ध्यान देना चाहिए जहां पिछले चुनाव में पार्टी उम्मीदवार कांग्रेस से हारकर दूसरे स्थान पर रहे। मोदी ने बहुमत हासिल करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ लहर का लाभ उठाने की भी वकालत की।

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने सरकार बनाने के लिए कुछ रोचक आंकड़े साझा किए। बैठक के बाद पार्टी के प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ ‘मिशन 272 प्लस’ का गणित समझाते हुए मोदी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 206 और भाजपा को 116 सीट मिली थीं।

कांग्रेस जहां पहले नंबर पर रही उन अधिकतर सीटों पर भाजपा दूसरे स्थान पर आई थी। प्रथम और दूसरे स्थान पर आए प्रत्याशियों में वोटों का कुल अंतर केवल 89 लाख का था।’’ मोदी के मुताबिक लेकिन पिछले 5 साल में 12 करोड़ नए मतदाता आए हैं और ऐसे में पिछले चुनाव में रह गए 90 सीट के फासले को इस बार आसानी से पाटा जा सकता है। मोदी ने दावा किया कि नये युवा मतदाता मुख्य विपक्षी दल की तरफ आकर्षित हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You