राहुल कांग्रेस के भविष्य के नेता: द्विवेदी

  • राहुल कांग्रेस के भविष्य के नेता: द्विवेदी
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-9:35 AM

नर्इ दिल्ली: कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने आज कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के भविष्य के नेता हैं लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री बनाने के सवाल पर उचित समय पर निर्णय किया जायेगा। ऐसी अटकलें लगार्इ जा रही हैं कि अगले महीने होने वाली कांग्रेस महासमिति की बैठक में राहुल गांधी को पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है । जर्नादन द्विवेदी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जहां तक नेतृत्व के मुद्दे का सवाल है हम यह कहते रहे हैं कि यहां कांग्रेस अध्यक्ष  (सोनिया गांधी) हैं । पूरा देश और पार्टी यह जानती है कि पार्टी में कांग्रेस अध्यक्ष के बाद राहुल का स्थान आता है।

उन्होंने कहा कि जब वह कांग्रेस के उपाध्यक्ष बने तो उसके बाद यह और ज्यादा स्पष्ट हो गया । यह भी सही है कि यह वही हैं जो कांग्रेस के भविष्य के नेता हैं लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि जहां तक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का सवाल है, यह उनके (राहुल के), कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी नेताओं द्वारा पूरी चर्चा के बाद तय किया जाएगा ।

द्विवेदी ने याद दिलाया कि सोनिया गांधी पहले ही यह कह चुकी हैं कि कांग्रेस के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा उचित समय पर की जाएगी । यह संवाददाताओं के उस सवाल का उत्तर दे रहे थे कि क्या अगले महीने होने वाली कांग्रेस महासमिति की बैठक में राहुल गांधी को पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी की यह सलाना बैठक है जिसमें पार्टी से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You