शोपियां हत्याकांड की अगली सुनवाई 27 दिसंबर को

  • शोपियां हत्याकांड की अगली सुनवाई 27 दिसंबर को
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-10:09 AM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में चॢचत शोपियां हत्याकांड मामले के की जांच कर रहे न्यायिक आयोग  के सामने कुल तीन गवाहों ने बयान दर्ज कराए हैं। अन्य गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए आयोग की अगली सुनवाई 27 दिसंबर को होगी। राज्य सरकार ने इस घटना की न्यायिक जांच के लिये सेंवानिवृत्त न्यायाधीश  एम एल कौल को इसकी जिम्मेवारी सौंपी थी। न्यायामूर्ति गत 21 दिसंबर को शोपियां पहुंचे। मामले में आरोपी बनाए गए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानो को शुक्रवार को बुलाया गया है।

उल्लेखनीय है कि श्रीनगर के डल झील के किनारे ह्नरख्यात संगीतकार जुबिन मेहता की संगीत कार्यक्रम के दौरान गांगरेंग में फायरिंग की घटना में मोटरसाइकिल सवार चार युवको की मौत हो गई थी। इस घटना के विरोध में जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुए थे। प्रदर्शनकारियो ने (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए बल के गंगरान स्थित शिविर पर हमला कर दिया था।

सीआरपीएफ शिविर पर अचानक हुए हमले और पथराव के बाद जवानो ने आत्मरक्षा और प्रदर्शनकारियो को तितर-बितर करने  के लिए गोलियां चलाई, जिसमे एक बस चालक मारा  गया था। पुलिस जांच के दौरान इस सुनियोजित घटना में विदेशी उग्रवादियो के हाथ होने का बात का खुलासा हुआ था। हलांकि सीआरपीएफ को इस घटना के बाद यहां से अपना शिविर हटाना पडा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You