अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे PM

  • अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे PM
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-5:28 PM

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज 89 साल के हो गए और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं ने उनके निवास पा जाकर उन्हें जन्मदिवस की बधाई दी। सिंह इस अवसर पर आज दोपहर उनके आवास 6 ए कृष्णा मेनन मार्ग गए और लगभग 20 मिनट तक भाजपा के वरिष्ठ नेता के साथ रहे। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राजग सरकार में उप प्रधानमंत्री रहे लालकृष्ण आडवाणी भी वाजपेयी को शुभकामनाएं देने उनके निवास पंहुचे।

वाजपेयी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ हैं और अपने सरकारी आवास से बाहर नहीं आते जाते हैं। मुख्य विपक्षी दल के इस वरिष्ठ नेता को बधाई देने के लिए सुबह से ही काफी संख्या मेें लोग उनके आवास के बाहर एकत्र थे। इनमें उनकी जन्म स्थली ग्वालियर से बहुत लोग आए थे। कुछ लोग लखनउ से भी आए जिसका उन्होंने लोकसभा में प्रतिनिधित्व किया। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी भी इस अवसर पर उनके निवास पंहुचे। मोदी के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी वाजपेयी को बधाई दी।

इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, लोकसभा के उपाध्यक्ष करिया मुंडा, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के अलावा अनंत कुमार, हर्ष वर्धन और विजेन्द्र गुप्त सहित कई भाजपा नेताओं ने वाजपेयी से मिल कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को ग्वालियर में हुआ था। कवि के रूप में अपने जीवन की शुरूआत करने वाले वाजपेयी पत्रकारिता के पेशे में आए और बाद में देश के सबसे सम्मानित और चर्चित नेताओं में अपनी जगह बनाई। राजनीति के गुरू माने जाने वाले वाजपेयी ने 24 दलों के सहयोग से राजग सरकार का गठन करके उसे सफलता पूर्वक चलाया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You