मोदी की हवा को हम रोक नहीं पाए: गिरिजा

  • मोदी की हवा को हम रोक नहीं पाए: गिरिजा
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-4:57 PM

चित्तौडगढ: केन्द्रीय शहरी आवास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री डा. गिरिजा व्यास ने कहा है कि हाल में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की हवा एवं महंगाई के साथ परम्परागत वोट बैंक खिसकना रहा है। डॉ. व्यास ने आज पत्रकारों से कहा कि हार के पीछे कई कारण रहें है जिनमें मोदी की हवा को हम रोक नहीं पाए एवं महंगाई के कारणों को हम जनता को सही तरीके से समझा नहीं सके, इसके साथ ही हमारा परम्परागत मुस्लिम एवं अनुसूचित जाति का वोट बैंक हमसे दूर हुआ है।

उन्होंने  कहा कि हार के क्याकारण है उन्हें हम तलाश करेंगे और लोकसभा चुनावों में फिर जीत के इरादे के साथ उतरेंगे। उन्होंने नरेन्द्र मोदी की हवा को अप्रत्यक्ष तौर पर आंधी मानते हुए कहा कि आंधी आती है तो बडे बडे पेड उखड जाते है और इस हार से हम निराश नहीं है। उन्होंने कहा कि आगामी 17 जनवरी को होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय बैठक में कारणों का समाधान खोजने के साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए यह उनकी व्यक्तिगत सोच है और इस घोषणा का पार्टी को लोकसभा चुनावों में निश्चित लाभ मिलेगा।

डॉ. व्यास ने दिल्ली में कांग्रेस के सहयोग से केजरीवाल की ‘आप’ पार्टी की सरकार बनाये जाने के सवाल पर कहा कि हमने प्रजातंत्र की रक्षा एवं लोगों पर चुनाव का भार नहीं पडे, इससे बचने के लिए समर्थन दिया है और अब उन्हें वे सपने पूरे करने चाहिए जो उन्होंने मतदाताओं को दिखाए है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You