आतंकवादी घुसपैठ की सूचना के मद्देनजर श्रीनगर में अलर्ट

  • आतंकवादी घुसपैठ की सूचना के मद्देनजर श्रीनगर में अलर्ट
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-5:26 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी के श्रीनगर में आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश के मद्देनजर सुरक्षाबलों ने श्रीनगर और आसपास के इलाकों में सघन तलाशी अभियान छेड दिया है। सुरक्षाबल पर्यटको, पैदल यात्रियों और वाहनों की औचक सघन जांच कर रहे हैं। सुरक्षाबल ने स्थानीय निवासियों के परिचय पत्र की तलाशी लेकर और उनकी पहचान सुनिश्चित करने के बाद ही उन्हे आगे जाने दे रहे हैं। खुफिया एजेंसियो ने हाल के नौगाम और चादूरा बाइपास पर सुरक्षाबलों पर हुए हमले के बाद यह चेतावनी जारी की है।

इस माह के आरंभ में आतंकवादियो के एक हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस के चार आधिकारी मारे गए थे जबकि कई अन्य घायल हो गए थे। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक से मिली जानकारी के अनुसार राजमार्ग और वाईपास की सुरक्षा के लिए तैनात रोड ओपङ्क्षनग पार्टी के जवानों को किसी संभावित आतंकवादी हमले से बचाने के लिए उन्हें बालू के बंकर मुहैया कराए गए है। वहीं एक अन्य घटना मे मध्य कश्मीर के जिले बडगाम के इच्छागाम में कल सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड मे आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा कर शहर की ओर भागने में  सफल हो गए।

सुरक्षाबलों ने फरार आतंकवादी को पकडने के लिए समूचे इलाके में सघन अभियान चलाया है। राज्य मे आतंकवादी वारदातों के बाद सुरक्षाबलो ने पूरी तैयारी के साथ शहर मे अपनी गश्त बढा दी है। श्रीनगर के हवाई अडडे की ओर जाने वाले मार्ग पर बुलेटप्रूफ जैकेट पहने और अत्याधुनिक हथियारो से लैस सुरक्षा क र्मियो की आवाजाही देखी जा रही है।  हालांकि आधिकारिक सूत्रो ने दावा किया है कि कोई आतंकवादी शहर में नहीं छिपा हुआ है। हालांकि बाहर से कुछ आतंकवादी घुसपैठ करके यहां हमलों को अंजाम देने के बाद अपने छिपने के स्थान पर चले जाते है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You