दिल्ली पुलिस को रिर्पोट कार्ड में मिला एक्सीलैंट

  • दिल्ली पुलिस को रिर्पोट कार्ड में मिला एक्सीलैंट
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-5:28 PM

नई दिल्ली : वर्ष 13 का दिल्ली पुलिस पुलिस स्टेशनों का रिपोर्ट कार्ड आ गया है। इस बार मध्य जिला के कमला मार्कीट पुलिस स्टेशन को 100 में से 100 नंबर मिले हैं।

दूसरे नम्बर पर सी आर पार्क रहा है और तीसरे नंबर पर बाराखम्बा रोड रहा है। जबकि सबसे नीचले पायदन पर जनकपुरी थाना है। बता दे कि गत् नवम्बर में 4 से 9 तारीख तक 5 हजार नागरिकों के और विजेंलस यूनिट के समीक्षा के बाद दिल्ली पुलिस ने यह रिपोर्ट प्रस्तुत किया है।

यह समीक्षा अतुल ग्लोबल एलांयस की मदद से की गई। यह पिछले कई सालों से इन पुलिस थानों की समीक्षा कर रहा था। समीक्षा में 84 थानों को एक्सीलैंट 68 से 84 थानों को बेहतर,52 से 68 थानों को अच्छा,36 से 52 थानों को ठीक ठाक जबकि 36 थानों साधारण बताया गया है। थानों की समीक्षा के दौरान पांच तथ्यों पर जोर दिया गया।

उसमे सामजिक स्थिति ,भौतिक स्थितियां, सामान उपचार, पारदर्शिता व जवाब देही तथा हवालत की स्थितियों का हाल देखने के बाद यह रिपोर्ट कार्ड बनाया गया है। रिपोर्ट कार्ड में सबसे बेहतर कमला मार्केट पाय गया जबकि सबसे बुरी स्थित जनकपुरी थाने की देखी गई। इसके अलावा 84 थानों में 18 थाना सबसे बेहतर पाएं गए। गौरतलब है कि इस समीक्षा दिल्ली के थानों की तुलना देश के अन्य पुलिस थानों से की गई। समीक्षा के दौरान पांचों तथ्यों में दिल्ली पुलिस सबसे बेहतर पाई गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You