अटल बिहारी वाजपेयी को मिले भारत रत्न, बर्थडे पर उठी मांग

  • अटल बिहारी वाजपेयी को मिले भारत रत्न, बर्थडे पर उठी मांग
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-8:38 PM

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय) : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज 89 साल के हो गए। जन्मदिन पर आज प्रधानमंत्री डॅा. मनमोहन सिंह उनके निवास पर जाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, भाजपा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी भी वाजपेयी को शुभकामनाएं देने उनके निवास पहुंचे। वाजपेयी के 6 ए कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित आवास पर बुधवार को दिनभर नेताओं एवं शुभचिंतकों का तांता लगा रहा।

वाजपेयी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ हैं और अपने सरकारी आवास से बाहर नहीं आते- जाते। सालों से कार्यकर्ता उनकी झलक नहीं देख पाए हैं। यही कारण है कि जन्मदिन के मौके पर बुधवार को हर कोई पहुंचा। इस मौके पर एक बार फिर अटल को भारत रत्न देने की मांग उठी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेताओं ने मुलाकात के बाद अच्छी इच्छा जाहिर की। शिवराज ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अब और देरी न करते हुए सरकार अटल बिहारी वाजपेई को भारत रत्न से सम्मानित कर दे।  

अटल को बधाई देने पहुंचे प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह करीब 20 मिनट तक उनके साथ रहे। प्रधानमंत्री से ठीक 15 मिनट पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री कंडीडेट डॉ. हर्षवर्धन एवं सांसद शहनवाज हुसैन के साथ पहुंचे। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी भी इस अवसर पर उनके निवास पहुंचे। मोदी के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी वाजपेयी को बधाई दी।

बता दें कि वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को ग्वालियर में हुआ था। कवि के रूप में अपने जीवन की शुरूआत करने वाले वाजपेयी पत्रकारिता के पेशे में आए और बाद में देश के सबसे सम्मानित और चर्चित नेताओं में अपनी जगह बनाई।  राजनीति के गुरू माने जाने वाले वाजपेयी ने 24 दलों के सहयोग से राजग सरकार का गठन करके उसे सफलता पूर्वक चलाया।

पंजाब केसरी के प्रधान संपादक ने भी दी शुभकामनाएं :

हिंद समाचार गु्रप के चेयरमैन एवं पंजाब केसरी के प्रधान संपादक श्री विजय कुमार चोपड़ा ने भी आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर जाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। श्री चोपड़ा ने वाजपेयी को शाल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया। उन्होंने कहा कि अटल जी करोड़ों भारतीयों के दिलों की शान हैं। वे अनेकता में एकता के परिचायक हैं, और सदैव सभी को साथ लेकर चलते रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You