ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत

  • ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत
You Are HereNational
Wednesday, December 25, 2013-11:29 PM

नई दिल्ली: क्रिसमस के दिन उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में आज का दिन साफ रहा। क्षेत्र में कहीं भी भारी हिमपात या बारिश नहीं हुई। हालांकि, तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ गई। दिल्ली में आज खुशनुमा सुबह रही। थोड़ा बहुत कुहासा था जो दिन में साफ हो गया।

राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान में कल की तुलना में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई और 7.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा। कश्मीर घाटी में मौसम में तीन दिन के बाद सुधार हुआ। कहीं से भी बारिश या हिमपात का समाचार नहीं मिला है। ज्यादातर स्थानों पर रात का तापमान जमाब बिंदु के नीचे रहा।

जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में कल रात का तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि गुलमर्ग राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा। वहां का तापमान शून्य से 9.3 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहां क्रिसमस मनाने अच्छी खासी संख्या में पर्यटक जुटे हैं। लद्दाख के लेह में रात का तापमान दो डिग्री सेल्सियस से अधिक बढ़ गया। वहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.3 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

इस बीच, हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड कम होने का कोई संकेत नहीं मिल रहा है। वहां अनेक स्थानों पर पारा जमाव बिंदु के इर्द-गिर्द है। राज्य के उंचाई वाले क्षेत्रों में पारा शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस कम के बीच है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You