पाक हिन्दुओं को नागरिक सुविधाएं शीघ्र दी जाएं: विहिप

  • पाक हिन्दुओं को नागरिक सुविधाएं शीघ्र दी जाएं: विहिप
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-9:57 AM

नई दिल्ली: पाकिस्तान से पीड़ित होकर आए हिन्दुओं की समस्याओं को लेकर विश्व हिन्दू परिषद का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल लोक सभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मिला और भारत आगमन के पश्चात उन्हें हो रही पीड़ा से अवगत कराया। विहिप दिल्ली के अध्यक्ष स्वदेश पाल गुप्ता की अगुवाई में गए प्रतिनिधिमण्डल ने बाद में पिछले नौ दिनों से धरने पर बैठे लगभग 150 पाक पीड़ित हिन्दुओं को ढांढस बंधाने जन्तर मन्तर पर भी पहुंचा।

जन्तर मन्तर पर हुई सभा को सम्बोधित करते हुए विहिप अध्यक्ष ने जब तक सरकारी सुविधा नहीं मिल जाती समाज के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति को हर सम्भव सहायता देने का वचन दिया। इस अवसर पर भाजपा के राज्य सभा सांसद बलबीर पुंज ने कहा कि भारत आते समय सीमा पर जो यातनाएं उनको झेलनी पड़ीं उनकी जांच करा कर सभी को भारत में पूरी नागरिक सुविधाएं दिए जाने की लड़ाई हम लड़ेंगे।

विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख विनोद बंसल ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बावजूद राज्य सरकार की ढिलाई के कारण इस वर्ष के प्रारम्भ में आए 542 हिन्दुओं को नागरिक सुविधाएं तो दूर वर्क परमिट तक नहीं मिल सका है। इसके कारण उन्हें जगह-जगह पीड़ित होना पड़ रहा है। अब लगभग 150 लोग और आए हैं जिनके पास न दो जून की रोटी है न तन पर ढंकने को पर्याप्त कपड़े। ये सभी जंतर मंतर पर कडकडाती ठंड में खुले आसमान के नीचे ठिठुरने को मजबूर हैं। इस जत्थे में बड़ी संख्या में महिलाएं व ब‘चे भी शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You