भ्रष्टाचार के आरोपी मधु कोड़ा पत्नी समेत कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं!

  • भ्रष्टाचार के आरोपी मधु कोड़ा पत्नी समेत कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं!
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-12:07 PM

नई दिल्ली: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा अपनी पत्नी समेत कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। निर्दलीय मुख्यमंत्री रहे कोड़ा 28 दिसंबर को रांची में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को तैयार हैं। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आदिवासी बहुल राज्य में अप्रत्याशित राजनीति जोरों पर है। पूर्व मुख्यमंत्री और जेवीएम (पी) नेता बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस के साथ मिलकर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन इस बार उन्होंने जेडीयू के साथ गठबंधन कर लिया है।

बिहार में लालू की आरजेडी से लंबे समय से दूर रहने वाली कांग्रेस पार्टी झारखंड में जेएमएम और आरजेडी के साथ गठबंधन सरकार में भागीदार है और इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि तीनों पार्टियां साथ मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस 9 सीटों पर, जेएमएम 4 और आरजेडी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। झारखंड में 14 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस के पास फिलहाल एक सीट है।

रांची से सुबोधकांत सहाय उसके सांसद हैं। वहीं जेएमएम के पास दो सीटें हैं। दोनों पार्टियों ने पिछला चुनाव अलग-अलग लड़ा था। साल 2004 के लोकसभा चुनाव में जब दोनों पार्टियों ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था तो कांग्रेस को 6 और जेएमएम को 4 सीटें मिली थीं। आरजेडी और सीपीआई भी उस वक्त गठबंधन में शामिल थे। उन्हें क्रमश: दो और एक सीटें मिली थीं जिससे यूपीए-1 की झोली में 12 सीटें आ गई थीं। कांग्रेस इस बार भी वही जादू दोहराना चाहती है


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You