जनता दरबार: अरविंद जी, 'अब आप हमारे नेता हो गए हैं'

  • जनता दरबार: अरविंद जी, 'अब आप हमारे नेता हो गए हैं'
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-1:11 PM

गाजियाबाद: दिल्ली के भावी मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि तमाम अड़चनों के बावजूद आम आदमी पार्टी जनता से किए वादों को पूरा करेगी। केजरीवाल का आज भी जनता दरबार जारी है और इसी जनता के बीच केजरीवाल ने कहा कि कोई कांग्रेस और बीजेपी का कोई भी विधायक मेरे संपर्क में नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि मेरे अपने ही विधायक मेरे संपर्क में हैं। इसी दोरान केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो सेवा का विस्तार होना चाहिए।

 

केजरीवाल ने आज कौशांबी में अपने निवास के बाहर ‘जनता दरबार’ आयोजित किया जहां लोगों ने अपनी बिजली, पानी की दिक्कतों से उन्हें अवगत कराया। वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘यह मेरी जीत नहीं है , आपकी जीत है । मुझे पता है कि आप में से अधिकतर लोग मुझे यहां बधाई देने आए हैं। लेकिन मैं कहूंगा कि यह आपकी जीत है ।’’ दरबार में भाग लेने वालों में वकील, इंजीनियर और छात्र शामिल थे। इनमें से कुछ लोगों ने केजरीवाल से दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध करायी जा रही सुरक्षा लेने की अपील की।

 

इलाहाबाद के एक निवासी ने कहा, ‘‘अरविंद जी , अब आप हमारे नेता हो गए हैं । आपको सुरक्षा कवर लेने पर राजी होना चाहिए जिसकी दिल्ली पुलिस पेशकश कर रही है।’’ बिजली और पानी की दिक्कतों के अलावा, लोगों ने यह भी अपील की कि आप को उनके मुकदमों को मुफ्त में लडऩे के लिए वकीलों की एक टीम का भी गठन करना चाहिए। पेशे से वकील प्रकाश सिंह ने कहा, ‘‘ बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कानूनी मामलों का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं। हम मांग करते हैं कि आप को वकीलों की एक टीम का गठन करना चाहिए जो मुफ्त में उनके मुकदमे लड़े।’’ 

 

दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश से आए कार्यकर्ताओं और रूस से आये एक आप कार्यकर्ता ने दरबार में हिस्सा लिया। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ मैंने आपकी शिकायतें और सुझाव सुने हैं। मैं निश्चित रूप से उन पर काम करूंगा। मैं आपको शनिवार को रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भी भाग लेने का निमंत्रण देता हूं।’’ आप नेता ने कल भी अपने निवास पर जनता दरबार का आयोजन किया था जिसमें उन्होंने लोगों की शिकायतें और सुझाव सुने थे।

 

कांग्रेस के 15 साल के शासन को समाप्त करते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को शानदार जीत दिलाने वाले केजरीवाल ऐतिहासिक रामलीला मैदान में कल दिल्ली के सातवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस समारोह में अन्ना हजारे, किरण बेदी , संतोष हेगड़े तथा भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से जुड़े सभी अन्य लोगों को भी आमंत्रण दिया गया है। केजरीवाल के साथ शपथ लेने वाले कैबिनेट मंत्रियों में मनीष सिसौदिया, राखी बिरला, सोमनाथ भारती , सौरभ भारद्वाज, गिरीश सोनी तथा सतेन्द्र जैन शामिल हैं ।

 शपथ ग्रहण से पहले ही केजरीवाल ने बुधवार से जनता दरबार लगा लोगों से मिलना शुरू कर दिया है और लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। केजरीवाल का जनता दरबार गुरुवार को भी जारी है। आप के नेता केजरीवाल ने कौशांबी में अपने घर के बाहर ही जनता से मुलाकात का सिलसिला शुरू कर ये जता दिया है कि उन्होंने अपना कामकाज शुरू कर दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You