‘बॉस’ बाजी मार गया माइकल जैक्सन से, न्यूजवीक हुई न्यूजबीस्ट

  • ‘बॉस’ बाजी मार गया माइकल जैक्सन से, न्यूजवीक हुई न्यूजबीस्ट
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-1:56 PM

नई दिल्ली: अभिनेता अक्षय कुमार का 58.87 मीटर चौड़ा, 54.94 मीटर उंचा ‘बॉस’ फिल्म का पोस्टर, न्यूजवीक का नाम बदलना, समूचे विश्व की अगुवाई के लिए प्रयासरत अमेरिका के राष्ट्रपति का पिता की याद करना, रेसिंग दिग्गज जुआन फैंजियो की कार का लगभग एक अरब 77 करोड़ रूपये में नीलाम होना और बेटे के अवशेषों को हीरों में तब्दील कर हमेशा अपने पास रखने की खबरें बड़ी तो नहीं हैं, लेकिन पाठकों को आकर्षित करने वाली जरूर हैं। पेश है इस बीतते वर्ष की ऐसी ही कुछ रोचक खबरों की झलक।

माइकल जैकसन के सबसे बड़े पोस्टर ‘‘दिस इज इट’’ को पीछे छोड़ते हुए इस साल अक्तूबर में बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार अभिनीत ‘‘बॉस’’ के पोस्टर को गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकाड्र्स में दर्ज किया गया। 46 वर्षीय सुपरस्टार के प्रशंसकों ने दुनिया का सबसे बड़ा पोस्टर सिर्फ 4 माह में बनाया। पोस्टर 58 . 87 मीटर चौड़ा और 54 . 94 मीटर उंचा है और इसका अनावरण ब्रिटेन के लिटल ग्रांसडेन एयरफील्ड में तीन अक्तूबर 2013 को किया गया। मैक्रो आट्र्स (यूके) ने पोस्टर का निर्माण किया। इसी कम्पनी ने जैकसन का पोस्टर बनाया था।

पूर्व समाचार पत्रिका ‘न्यूजवीक’ का प्रकाशन करने वाली कंपनी ने इस साल फरवरी में अपना नाम बदल लिया और आधिकारिक रूप से ‘‘न्यूजबीस्ट’’ कहलाने लगी।  पत्रिका पिछले 80 सालों से प्रिंट प्रकाशन के बाद गत वर्ष ही पूर्णत: डिजिटल प्रकाशन के रूप में तब्दील हुई है। इस अवसर पर इंस्टाग्राम पर जारी न्यूजवीक की संपादक टीना ब्राउन और यूनिट के कार्यकारी अध्यक्ष बाबा शेट्टी की एक तस्वीर के नीचे लिखा था, ‘‘हमारा नया अध्याय - और कंपनी का नाम।’’ इन दोनों की तस्वीर एक लोगो के साथ थी जिसके नीचे लिखा था ‘‘न्यूज-बीस्ट’’।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You