Subscribe Now!

ईमानदार लोग हाथ मिलाए तो कुछ भी असंभव नहीं : केजरीवाल

  • ईमानदार लोग हाथ मिलाए तो कुछ भी असंभव नहीं : केजरीवाल
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-6:49 PM

नई दिल्ली/ गाजियाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शनिवार को शपथ लेने जा रहे अरविन्द केजरीवाल ने आज कहा कि मेरे पास कोई जादू की छड़ी नहीं जो सभी समस्याओं का समाधान कर पल भर में कर दे, लेकिन हां ईमानदार लोग हाथ मिलाएं तो कुछ भी असंभव नहीं।

दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी के छह विधायकों के साथ पद की शपथ लेने जा रहे केजरीवाल (45) ने कहा कि समारोह में कोई भी अति विशष्ट व्यक्ति नहीं होगा और इसमें हर कोई आमंत्रित है।

वहां कोई वीआईपी नहीं होगा। सभी ‘आम आदमी’ मौजूद रहेंगे । आप सभी आमंत्रित हैं। दिल्ली विधानसभा के चुनावों में अपने प्रदर्शन से राजनीतिक पंडितों को हैरान कर देने वाले केजरीवाल ने कहा कि नए मंत्रियों के पदों की अगले दो दिनों में घोषणा की जाएगी।
  
केजरीवाल के साथ कैबिनेट मंत्रियों के रूप में मनीष सिसौदिया, राखी बिरला, सोमनाथ भारती, सौरभ भारद्वाज, गिरीश सोनी और सतेंद्र जैन शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री मनोनीत ने दिल्ली सरकार के ईमानदार अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि वे उनसे एसएमएस या ईमेल के जरिए संपर्क करें, ताकि उन्हें उन स्थानों पर तैनात किया जा सके जहां वे दिल्ली की समस्याओं का समाधान कर सकें।

केजरीवाल ने कहा कि पहली बार कोई मुख्यमंत्री ऐसा है जो अपने काम करने के लिए ईमानदार अधिकारियों की ओर देख रहा है, नहीं तो जब भी कोई नया मुख्यमंत्री आता है, वह उन अधिकारियों की ओर देखता है जो उनके लिए कमीशन के जरिए कमा सकें ।

उन्होंने कहा कि यदि ईमानदार लोग हमसे जुड़ते हैं तो इससे हमें भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने में मदद मिल सकती है। यह पूछे जाने पर कि ‘आप’ किसी के ईमानदार होने के बारे में किस तरह पता लगाइएगा , उन्होंने कहा, हमारे पास एक नेटवर्क है और हम पता लगा लेंगे। वर्तमान शिक्षा सचिव राजेंद्र कुमार जैसे अधिकारियों की एक टीम ईमानदार और जुझारू अधिकारियों का पता लगा रही है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You