सोने की तस्करी पर रोक लगाए एयर इंडिया: डीआरआई

  • सोने की तस्करी पर रोक लगाए एयर इंडिया: डीआरआई
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-7:14 PM

नई दिल्ली : एयर इंडिया के कुछ कर्मचारियों द्वारा सोने की तस्करी की घटनाओं से चिंतित राजस्व खुफिया महानिदेशालय (डीआरआई) ने विमानन कंपनी से इस पर अंकुश लगाने के लिए उपाय करने को कहा है।
 
डीआरआई के महानिदेशक नजीब शाह ने इस बारे में एयर इंडिया को पत्र लिखा है जिसमें कहा है कि वह अपने कर्मचारियों की निगरानी करे। डीआरआई ने एयर इंडिया के कर्मचारियों द्वारा सोने की तस्करी के कुछ मामलों का भी उल्लेख किया है।

हालांकि इस बारे में एयर इंडिया ने अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। डीआरआई के एक अधिकारी ने कहा है कि एयर इंडिया तत्काल ऐसे उपाय करें जिससे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। डीआरआई ने एयर इंडिया के ऐसे विस्तृत रिपोर्ट मांगी है जिनपर देश में गैरकानूनी तरीके से सोना लाने का आरोप है। 

अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया की एक एयरहोस्टेस व उसकी एक मित्र को पिछले महीने कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 6 किलोग्राम सोने की तस्करी के प्रयास में पकड़ा गया था। वहीं दुबई से चेन्नई आई एयर इंडिया के शौचालय से 32 किलोग्राम सोने के बिस्कुट बरामद हुए थे, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ रुपए कीमत आंकी गई है।

  डीआरआई के अधिकारियों ने कहा कि सीमाशुल्क विदेशी खुफिया नेटवर्क के सदस्यों से दक्षिणपूर्व क्षेत्र मसलन मलेशिया, फिलिपीन, कम्बोडिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया तथा थाइलैंड की संबंधित एजेंसियों से समन्वय स्थापित करने को कहा गया है, जिससे इन देशों से भारत के लिए आने वाली खेप पर निगरानी रखी जा सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You