धूप के बावजूद सर्द हवाओं से ठिठुर रहे लोग

  • धूप के बावजूद सर्द हवाओं से ठिठुर रहे लोग
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-11:30 PM

नई दिल्ली : तरसाए, तड़पाए सारी रात जगाए, दिल्ली की सर्दी। ऐसे न जाने कितने गाने बॉलीवुड की फिल्मों में दिल्ली की सर्दी को लेकर बने हुए है। असल में दिल्ली की सर्दी कितनी मुश्किल  होती है, यह आजकल के मौसम में पता चल रहा है।

मौसम साफ रहने और धूप निकलने के बावजूद सर्द हवाओं के कारण लोग ठिठुरने को विवश है। आलम यह है कि दिल्ली  में अधिकतम और न्यूनतम दोनो तरह का तापमान सामान्य से नीचे चल रहा है। ऐसे में लोग सर्दी से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय करते दिखाई दे रहे हैं।
 
दिल्ली की सर्दी इन दिनों अपने शिखर पर चल रही है। सर्द हवाएं लोगों को अंदर तक ठंड से कंपा रही है। लोग घरों में कैद रहने को मजबूर है। गुरुवार को सुबह से ही धूप खिली रही। मगर इसके बावजूद सर्द हवाएं चलने के कारण लोगों को ठंड से निजात नहीं मिली।

पिछले 24 घंटे के मौसम पर नजर डाले तो दिल्ली में अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। सफदरजंग मौसम केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। दूसरी तरफ पालम मौसम केंद्र के अनुसार अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 20.5 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटे में तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है। साथ ही न्यूनतम तापमान भी छह डिग्री के आसपास बना रहेगा। इसके साथ ही आसमान में बदल छाए रह सकते है। लोग आग जलाकर सर्दी से निजात पाने में लगे दिखाई दे रहे है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You