वाराणसी में कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज, सैकड़ों गिरफ्तार

  • वाराणसी में कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज, सैकड़ों गिरफ्तार
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-10:03 AM

वाराणसी: खाद्य सुरक्षा कानून को उत्तर प्रदेश में लागू करने की मांग को लेकर वाराणसी में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर पानी की बौछारें छोड़ीं। प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और प्रदेश प्रभारी एवं कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री के नेतृत्व में करीब चार हजार कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार को वाराणसी के जिलाधिकारी कार्यालय( कलेक्ट्रेट) परिसर में प्रदर्शन रहे थे।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में तालाबंदी कर कामकाज बाधित करने जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो दोनों पक्षों में झड़प हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें छोड़ी और लाठीचार्ज किया। पुलिस ने करीब 200 कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ प्रदेश अध्यक्ष खत्री और प्रभारी मिस्त्री को हिरासत में ले लिया। घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

खत्री ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिस चाहे जितना जुल्म कर ले लेकिन जब तक अखिलेश सरकार खाद्य सुरक्षा कानून को राज्य में लागू नहीं करेगी कांग्रेसी सड़कों पर आंदोलन करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब समाजवादी पार्टी (सपा) ने इसे संसद में पारित कराया तो उत्तर प्रदेश में लागू करने में पीछे क्यों हट रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You