कांडा की समाजसेवा के खिलाफ सामाजिक जंग

  • कांडा की समाजसेवा के खिलाफ सामाजिक जंग
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-10:53 AM

हिसार: सिरसा के विधायक गोपाल कांडा जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सिरसा में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों ने क्षेत्र की राजनीति के साथ-साथ सामाजिक माहौल को भी गर्मा दिया है। कांडा परिवार जहां दिसंबर माह की शुरुआत से समाजसेवा के कार्यो में रुझान दिखा रहे है वहीं एक तबका उनके इन प्रयासों को ढोंग बताकर सामाजिक जंग छेडने की तैयारी कर रहा है।

गोपाल कांडा का जन्मदिन 29 दिसबर को है। माह की शुरुआत से ही विगत कई वर्षो की भांति कांडा परिवार द्वारा क्षेत्र के अनेक गावो व कस्बो में कंबल, जर्सियां व अन्य कपड़े इत्यादि के वितरण का कार्य किया जा रहा है। कांडा के जन्मदिवस को परोपकार दिवस के रूप में मनाया जाएगा।  खास बात यह है कि इस बार कांडा परिवार की नई पीढ़ी को भी खुलक मैदान में उतारा गया है।

सरगर्मियां जोरो पर है। हालांकि कांडा परिवार द्वारा किए जा रहे इन आयोजनो पर आलोचको की पहले से ही तिरछी नजर रही है लेकिन अब यह आलोचना सरेआम शुरू हो गई है। उल्लेखनीय है कि सिरसा से विधायक गोपाल कांडा  करीब डेढ़ साल पूर्व अपनी कंपनी में कार्यरत गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बद हैं। कांडा को इसी कारण गृह राज्य मत्री के पद से भी हाथ धोना पड़ा था। आलोचक उन पर महिला व समाज विरोधी गतिविधियो में सलिप्तता का आरोप लगा रहे हैं।
  
आज शहर के विभिन्न चौकों में लगे कांडा के जन्मदिवस समारोह के बैनरो के बीच गीतिका व उसकी मा अनुराधा शर्मा को न्याय दिलवाने की माग को लेकर लगे बैनर ने सभी का ध्यान खीचा। बैनर में हत्याओ के आरोपी के जन्मदिन पर धर्म व समाजसेवा की आड़ में रोड शो करने पर सवालिया निशान लगाए गए हैं? प्रत्यक्ष रूप से क्षेत्र के लोगो को संबोधित इस बैनर में कहा गया है कि आप अपनी अतरात्मा की आवाज सुनिएगा और न्याय के हक में जरा सोचिएगा।

गोपाल कांडा के जन्म दिवस समारोह पर निशाना साधते यह होर्डिंग रात को लगे। इन्हें कौन लगा गया? कहा से तैयार हुए? इस बारे में कोई नहीं जानता। न ही प्रत्यक्ष रूप से कोई इस कार्य की जिमेदारी लेने को तैयार है। हालाकि कांडा के धुरविरोधी माने जाने वाले नगरपरिषद उपाध्यक्ष लीलाधर सैनी का नाम इससे जोड़कर देखा जा रहा है। सैनी बाबा तारा चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव भी हैं और कांडा के काग्रेस से हाथ मिलाने के बाद से ही खुलेआम उनके विरोध में उतरते रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You