रमन सिंह ने दिए राजनांदगांव मेट्रो रेल सेवा जल्द शुरू करने के निर्देश

  • रमन सिंह ने दिए राजनांदगांव मेट्रो रेल सेवा जल्द शुरू करने के निर्देश
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-11:15 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अधिकारियों को नया रायपुर से राजनांदगांव तक 90 किलोमीटर मेट्रो रेल सेवा की प्रस्तावित कार्य योजना पर आगे की कार्यवाही जल्द शुरू करने तथा निकायों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर एक माह के भीतर नियुक्ति करने के निर्देश दिए हैं। डा.सिंह ने आज यहां नगरीय प्रशासन और विकास विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के पार्षदों सहित वहां के विभागीय अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया जाए।

 

बैठक में मुख्यमंत्री ने रायपुर नगर निगम क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों को ठेकेदार द्वारा बकाया वेतन नहीं दिए जाने की शिकायत को भी गंभीरता से लिया और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इसके लिए तत्काल पहल करने और रूका हुआ वेतन दिलाने के निर्देश दिए। डा.सिंह ने राज्य के सभी नगरीय निकायों में प्रशासनिक सख्ती की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए और लापरवाह अधिकारियों को वहां से हटाया भी जाए।

 

उन्होंने प्रदेश के सभी शहरों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि पानी टंकियों का बेहतर रख-रखाव होना चाहिए। सभी नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों के अधिकारियों को शहरों की सफाई व्यवस्था के साथ-साथ सार्वजनिक पेयजल व्यवस्था पर भी विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You