ऑल इज वैल, ऐसा तो नहीं है कांग्रेस में

  • ऑल इज वैल, ऐसा तो नहीं है कांग्रेस में
You Are HereNcr
Friday, December 27, 2013-12:40 PM

नई दिल्ली (अशोक शर्मा): आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस में एक तरीके से खलबली सी मच गई है। कांग्रेस की नेता रहीं अलका लांबा के आम आदमी पार्टी की ओर बढ़े कदम ने पार्टी के कई अन्य नेताओं को भी सोचने पर विवश कर दिया है। देखना है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी से खफा होकर और कौन-कौन आप की राह पकड़ते हैं?

विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस के कई पूर्व सांसद संगठन के वरिष्ठ नेताओं की बेरुखी और उनकी मनमर्जी के खिलाफ कभी-भी आवाज बुलंद करते हुए आप का दामन थाम सकते हैं। आप के नेता अरविंद केजरीवाल शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस ने पहले आप को बिना शर्त समर्थन देने की बात कही, उसके बाद कहा गया कि हमने बिना शर्त नहीं बल्कि बाहर से समर्थन दिया है। और अब कहा जा रहा है कि हमने मुद्दों पर आप को समर्थन दिया है।

अभी तक कांग्रेस के नेता यही दुहाई दे रहे हैं कि पार्टी में ऑल इज वैल है लेकिन मौजूदा हालात कुछ और ही दिखाई दे रहे हैं। यह बात अभी तक स्पष्ट नहीं है कि विधानसभा के सदन में जब आप अपना बहुमत साबित करेगी तो कांग्रेस के सभी 8 विधायक उसे समर्थन देंगे या और नई चाल चलेंगे। कोई दावा कर रहा है कि 8 में से 5 विधायक ही समर्थन कर रहे हैं।

दूसरी तरफ, कांग्रेस के पूर्व विधायकों को भी आप को समर्थन  देने को लेकर धमकी देने की खबरें भी आज राजनैतिक गलियारों में रही। विधायकों की नीति अभी तक स्पष्ट नहीं है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बेशक आप को समर्थन देने को लेकर कुछ विधायकों की राय अलग है लेकिन पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You