गुरुद्वारे में सिर ढकने से नीतीश ने किया इनकार

  • गुरुद्वारे में सिर ढकने से नीतीश ने किया इनकार
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-3:14 PM

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुद्वारे में अपना सिर ढकने से साफ इनकार कर दिया, जिसके चलते विवाद पैदा हो गया है। दरअसल, गुरुवार को नीतीश पटना सिटी स्थित प्रसिद्ध गुरुद्वारा गए, जहां सिखों के दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह जी का जन्‍म हुआ था। यहां उन्‍हें नए रेस्‍ट हाउस का उद्घाटन करना था। गुरुद्वारा कमेटी के मुताबिक, परिसर में दाखिल होते समय जब नीतीश को सिर ढकने के लिए कहा गया, तो उन्‍होंने इससे साफ इनकार कर दिया।

यही नहीं, नीतीश ने सिर न ढकने के लिए जो बहाना बनाया, वह बेहद बेतुका था। उन्‍होंने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, जिसके कारण वह सिर नहीं ढक सकते। सीएम जितना भी समय गुरुद्वारे में रहे, उनका सिर पूरी तरह खुला ही था। नीतीश के वहां से जाने के बाद गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने इसका विराध जताया। मैनेजमेंट का कहना है कि नीतीश ने सिख समुदाय के प्रति असम्‍मान दिखाया है, जो गलत है।

गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव सरदार चरणजीत सिंह ने कहा, 'जब कोई गुरुद्वारे में आता है, तो वह अपना सिर ढकता है। नीतीश को भी ऐसा करना चाहिए था, लेकिन उन्‍होंने नहीं किया। यह सिख समुदाय के प्रोटोकॉल का साफ उल्‍लंघन है।'

नीतीश के खिलाफ भाजपा को बैठे-बिठाए एक अच्‍छा मुद्दा हाथ लग गया है। उन्होंने नीतीश पर प्रहार करते हुए कहा कि नीतीश के इस व्यवहार से उनका 'सेकुलर' चेहरा सामने आ गया है।

गौरतलब है कि एक समारोह के दौरान मुस्लिम समुदाय में प्रचलित टोपी पहनने से इनकार करने के बाद नरेंद्र मोदी की खूब आचोलना हुई थी और अब नीतीश ने इसी तरह के नए विवाद को जन्‍म दे दिया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You