खुद को दुरुस्त करने में लगा जलबोर्ड

  • खुद को दुरुस्त करने में लगा जलबोर्ड
You Are HereNcr
Friday, December 27, 2013-2:12 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है। केजरीवाल पहले ही साफ कर चुके है कि शपथ लेने के बाद उनकी प्राथमिकता 3 दिन के अंदर लोगों को मुफ्त पानी देने की होगी। आप की सरकार बनने से पहले जलबोर्ड खुद को दुरुस्त करने में लगा हुआ है और तेजी से मरम्मत कार्य किया जा रहा है। इसके चलते आए दिन किसी ना किसी इलाके  के लोगों को पानी की कटौती का सामना करना पड़ रहा हैं।

आम आदमी पार्टी  ने अपने मैनीफेस्टो में पानी के मुद्दे को प्रमुख रुप से शामिल किया था। जिसमें प्रतिदिन हर परिवार को 700 लीटर पानी मुफ्त देने की बात कही गई है। अब आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार  28 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है। शपथ से पहले ही उन्होंने साफ कर दिया है कि शपथ लेने के 24 घंटे के अंदर ही वह मुफ्त पानी देना शुरु कर देंगे। ऐसे में जलबोर्ड के अधिकारियों के होश उड़े हुए हैं। केजरीवाल की पहली गाज किसी जलबोर्ड के अधिकारी पर ही ना गिर जाए, इसे देखते हुए  शपथ ग्रहण से पहले तेजी के साथ मरम्मत का कार्य किया जा रहा है।

इस कारण आए दिन अलग-अलग स्थानों पर लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। श्रीनिवासन बुस्टर पमिं्पग स्टेशन की सफाई के चलते आज कई इलाकों में पानी नहीं आएगा। भागीरथी प्लान में आपातकालीन कार्य के चलते उससे जुड़े इलाकों में भी शुक्रवार को पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। वहीं साऊथ दिल्ली में 1500/1100 व्यास की पाइप लाइन की मरम्मत के चलते मोतीबाग सहित कई इलाकों में शुक्रवार और शनिवार को पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। गुरुद्वारा नानकपुर मोतीबाग के पास 1100 व्यास की पाइप लाइन की शनिवार और रविवार को मरम्मत की जाएगी। जिसके चलते दो दिनों तक इससे जुड़े इलाकों में भी पानी की किल्लत रहेगी। मरम्मत कार्य में जलबोर्ड की तेजी को देख खुद अधिकारियों के डर को आसानी से समझा जा सकता है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You