समलैंगिक युवक ने शादी के लिए सेक्स चेंज करवाया

  • समलैंगिक युवक ने शादी के लिए सेक्स चेंज करवाया
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-5:12 PM

कोलकात्ता: समलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराश एक समलैंगिक युवक ने अपने पुरूष मित्र से विवाह करने के लिए अपना सेक्स ही चेंज करवा लिया। कहा जा रहा है कि सेक्स चेंज के बाद अब युवक कानूनन अपने पुरूष दोस्त के साथ शादी करने जा रहा है। युवक ने यह समलैंगिकता को अपराध मानने वाली संविधान की धारा 377 को सही ठहराने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराश होकर यह फैसला लिया। जानकारी के मुताबिक, कोलकाता का रहना वाला यह 23 साल का युवक बचपन से ही लड़कियों की तरह कपड़े पहना करता था।

युवक का कहना है कि लड़कियों वाले आचरण के कारण उसके परिवार वालों ने उस पर कड़ी पाबंदिया लगाना शुरू कर दी थी। फिर उसे अपने एक दोस्त से प्यार हो गया और उसने उससे शादी करने का मन बना लिया। लेकिन जबकि सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी में डाल दिया तो उसने अपना सेक्स चेंज कराने का निर्णय ले लिया। युवक का कहना है कि परिवार के विरोध के बावजूद उसके ब्यॉयफ्रेंड ने सेक्स चेंज करवाने में उसका पूरा साथ दिया।

हालांकि सेक्स चेंज सर्जरी करने वाले चिकित्सक डॉ. जयंत कुमार दास का कहना है कि पूर्णरूप से महिला बनाने में इस युवक को अभी 6 से 8 महीने तक कई अन्य प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। इतना ही नही डॉ. दास का कहना है कि यह युनती बनने के बावजूद यह युवक गर्भधारण नहीं कर पाएगा, क्योकि गर्भाशय कृत्रिम रूप से तैयार नहीं किया जा सकता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You