मोदी ने गुजरात दंगे पर कहा, मैं अंदर से हिल गया था

  • मोदी ने गुजरात दंगे पर कहा, मैं अंदर से हिल गया था
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-5:24 PM

अहमदाबाद: गुजरात दंगों पर कोर्ट के फैसले पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लॉग लिख कर कहा कि केवल सच की ही विजय होती है। पद संभालते ही गुजरात भूकंप की त्रासदी से जूझ रहा था। 5 महीने के अंदर दंगों के रूप में दूसरी त्रासदी आई। मैं एक ही समय में दंगों और भूकंप से जूझ रहा था। किसी और की जिंदगी में ऐसा समय न आए।

अदालत से क्लीनचिट मिलने के बाद मोदी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि किसी भी समाज, राज्य या देश का भविष्य सौहार्दता पर निर्भर है, यह एकमात्र ऐसा स्तम्भ है जिस पर प्रगति एवं समृद्धि का निर्माण हो सकता है। मोदी ने गुजरात दंगे पर कहा कि मैं अंदर से हिल गया था। ‘दुख’, ‘उदासी’, ‘कष्ट’, ‘पीड़ा’, ‘वेदना’, ‘संताप’ जैसे शब्द उसी खालीपन को नहीं भर सकते है जो किसी ने इतनी बड़ी अमानवीयता देखकर महसूस की। किसी भी अन्य व्यक्ति, समाज, राज्य या राष्ट्र के जीवन में ऐसे क्रूर दुर्भाग्यपूर्ण दिन फिर कभी नहीं आए ।  उन्होंने कहा कल के फैसले से उस अप्रत्याशित जांच की प्रक्रिया समाप्त हुई जो उच्चतम न्यायालय की निगरानी में चल रही थी। मैं अब मुक्त और शांतचित्त महसूस कर रहा हूं।

मोदी ने अदालत के फैसले पर लिखा ..यह प्रकृति का नियम है कि सच की जीत होती है। सत्यमेव जयते।..अहमदाबाद की एक अदालत ने दंगे में मारे गये कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी की विधवा जाकिया की याचिका खारिज कर दी थी जिसमें उन्होंने उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त एसआईटी की जांच समाप्त करने की रिपोर्ट के खिलाफ अपील की थी। एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में मोदी को पाक..साफ बताया था। इन दंगों में एक हजार से ज्यादा लोग मारे गये थे।

वहीं बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जितना ज्यादा कांग्रेस मोदी पर निशाना साधने की कोशिश करेगी वो और मजूबत होंगे। मोदी के खिलाफ चलाये जा रहे इस नफरत भरे कैंपेन का नुकसान कांग्रेस को ही होगा। बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शनकारियों को कांग्रेस ने भेजा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You