कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ली मुख्यमंत्रियों की क्लास

  • कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ली मुख्यमंत्रियों की क्लास
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-6:35 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक में लगे हुए हैं। मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि अगर पार्टी को अपनी छवि सुधारनी है और 2014 के लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

शुक्रवार को अपनी पार्टी के मुख्यमंत्रियों की क्लास लेते हुए राहुल ने कहा कि देश में व्याप्त भ्रष्टाचार और महंगाई जैसे मुद्दों का निपटारा करना जल्द करना होगा। उन्होने कहा कि हमारे पास वक्त बहुत कम है और काम बहुत ज्यादा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस सदमे में है। इसलिए सदमें से उबरने के लिए पार्टी ऐसी रणनीति बना रही है कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां अच्छा प्रदर्शन किया जा सके।  क्योंकि बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की संभावना कम है जो विधानसभा चुनावों के नतीजों से साफ हो गया था।

राहुल की पाठशाला में 12 कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में एके एंटनी, सुशील कुमार शिंदे, पी चिदंबरम, अहमद पटेल, जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह, जनादज़्न द्विवेदी, कपिल सिब्बल और के बी थॉमस मौजूद हैं।

आपको बता दें कि हाल में हुए विधानसभा चुनावों में दिल्ली और राजस्थान में पार्टी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा। फिलहाल देश के इन 12 राज्यों में कांग्रेस की सरकार मणिपुर, मिजोरम, असम, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश, केरल और मेघालय में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You